विधानसभा चुनाव: BJP चुनाव समिति की बैठक खत्म, उम्मीदवारों के चयन पर हुआ मंथन

Edited By vasudha,Updated: 30 Sep, 2019 04:59 AM

bjp central election committee meeting underway at party headquarters

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर रविवार को बैठक की। सूत्रों ने संकेत दिया कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौते की घोषणा एक दो दिन में कर दी जाएगी।...

नेशनल डेस्क:  भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर रविवार को बैठक की। सूत्रों ने संकेत दिया कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौते की घोषणा एक दो दिन में कर दी जाएगी। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दोनों राज्यों से आने वाले केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों और नेताओं के साथ कई घंटे तक विचार-विमर्श किया गया।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि मोदी को अमेरिका की उनकी ‘‘सफल'' यात्रा के लिए सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री शनिवार रात अमेरिका की अपनी यात्रा से दिल्ली लौट आए थे। मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा और ‘‘हाउडी मोदी'' सहित कई कार्यक्रमों को संबोधित किया। महाराष्ट्र में शिवसेना और कुछ अन्य छोटे सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे की घोषणा में देरी के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि घोषणा मंगलवार को की जा सकती है। उन्होंने कहा कि शिवसेना 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में लगभग 120-125 सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर सकती है।

PunjabKesari
महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने जा रहे हैं। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर है। मनोहर लाल खट्टर और देवेंद्र फडनवीस जो क्रमश: हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, वे चुनावों में भाजपा का चेहरा बने हुए हैं। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा समाप्त करने के केंद्र के निर्णय को ‘‘जनता का समर्थन'' और मोदी की लोकप्रियता के बल पर पार्टी को सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद है।

PunjabKesari
सूत्रों ने कहा कि हरियाणा में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और हाल में भाजपा में शामिल होने वाली महिला पहलवान बबीता फोगट के चुनाव में पार्टी द्वारा मैदान में उतारे जाने की संभावना है। खट्टर के करनाल से चुनाव लड़ने की उम्मीद है, जहां से उन्होंने 2014 में जीत दर्ज की थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!