कर्नाटक में भाजपा की सरकार और मायावती के फोन से मचा हड़कंप, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 16 May, 2018 02:16 PM

bjp congres narinder modi rahul ghandi

कर्नाटक में भाजपा की सरकार से लेकर कुमारस्वामी का दावा, BJP ने दिया JDS विधायकों को 100 करोड़ का ऑफर, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नई दिल्ली: कर्नाटक में भाजपा की सरकार से लेकर कुमारस्वामी का दावा, BJP ने दिया JDS विधायकों को 100 करोड़ का ऑफर, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कुमारस्वामी का दावा, BJP ने दिया JDS विधायकों को 100 करोड़ का ऑफर
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बाद सरकार बनाने के लिए चल रही विभिन्न राजनीतिक दलों की सक्रियता के बीच जनता दल (सेक्युलर)जद(एस) के नेता एच डी कुमारास्वामी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके दल के विधायकों को 100 करोड़ रुपए और कैबिनेट पद की पेशकश की गई है।  

कर्नाटक में भाजपा की सरकार, कल येदियुरप्पा ले सकते हैं शपथ: सूत्र
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आने के बाद सबसे बड़े दल भाजपा और कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्य में भावी सरकार को लेकर संशय और गहरा गया है। अब सारी नजरें राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं। उन्हें फैसला करना है कि वह सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी भाजपा को आमंत्रित करें या कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन को बुलाएं।

बतौर वित्त मंत्री 18 बजट पेश कर चुके हैं कर्नाटक के राज्यपाल
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने के बाद अपनी भूमिका को लेकर चर्चा के केंद्र में आए राज्यपाल वजूभाई वाला ने गुजरात में कभी अपनी विधानसभा सीट छोड़ दी थी ताकि उस समय पहली बार मुख्यमंत्री बने नरेंद्र मोदी 2001 में अपना पहला चुनाव लड़ पाएं। 

कर्नाटक चुनाव: मायावती के एक फोन से BJP में मच गया हड़कंप
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आ गए हैं। इस चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा को जहां 104 सीटें मिली हैं, वहीं कांग्रेस को 78 सीटों से संतोष करना पड़ा है। जेडीएस इस चुनाव में किंग बनकर उभरी है। हालांकि उसे सिर्फ 37 सीटें ही मिली हैं। एक सीट मायावती की बसपा को गई है, जबकि दो सीटें निर्दलीय ले गए हैं।  किसी राजनीतिक पार्टी को बहुमत न मिलने पर अकेले दम पर सरकार बनाना मुश्किल है। अब गेंद राज्यपाल के पाले में है।

10 वर्ष बाद श्री अमरनाथ यात्रा होगी 60 दिन की
बाबा बर्फानी जी के लिए जाने वाली श्री अमरनाथ यात्रा करोड़ों भारतीयों की आस्था का केन्द्र ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर के सभी धर्म के लोगों को एक भावनात्मक बंधन में बांधने व भाईचारा मजबूत करने का माध्यम भी है। भारी कठिनाइयों, मौसम की परवाह न करते हुए शिवभक्त यहां नतमस्तक होने पहुंचते हैं।

कारगिल युद्ध से पाक सेना को पीछे हटाने के लिए शरीफ जिम्मेदार : मुुशर्रफ
पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने अपदस्थ प्रधानंमत्री नवाज शरीफ को 1999 में पाकिस्तान की सेना के मजबूत स्थिति में होने के बाद भी भारत के दबाव में कारगिल से पीछे हटने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

नेपाल सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की मौत
 नेपाल में सेना का एक हेलिकॉप्टर बुधवार सुबह  क्रैश हो गया। प्राथमिक सूचना के अनुसार, मुक्तिनाथ के पास हुए इस हादसे में हेलिकॉप्टर के दोनों पायलट  मारे गए हैं। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप महानिदेशक राजन पोखरेल ने काठमांडू पोस्ट से बातचीत में कहा कि पायलट किरण भट्टाराई और सह-पायलट आदित्य नेपाली की इस दुर्घटना में मौत हो गई है।

गूगल को झटका, विज्ञापन आय पर देना होगा टैक्स
गूगल इंडिया को आयकर मामले में अपीलीय मंच से भी झटका लगा है। आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (आईटीएटी) ने कंपनी की विज्ञापन आय को गूगल आयरलैंड लिमिटेड को भेजने के मामले में कर मांग के आयकर विभाग के नोटिस को सही करार दिया है। आईटीएटी की बेंगलुरू पीठ ने ने 331 पृष्ठ के आदेश में कर विभाग की इस दलील को बरकरार रखा कि इस प्रकार का भुगतान रायल्टी है और इसीलिए इस पर विदहोल्डिंग टैक्स (स्रोत पर कर कटौती) का मामला बनता है।

रिकॉर्ड घाटे से PNB के शेयर गिरे, बीएसई-एनएसई पर 11% से ज्यादा की गिरावट
पंजाब नैशनल बैंक को जनवरी-मार्च तिमाही में 13,416.19 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। किसी भी भारतीय बैंक का ये अब तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है। रिकॉर्ड घाटे की खबर के बाद पी.एन.बी. के शेयर आज शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांकों पर धड़ाम हो गए।

मानव ने पृथ्वी को कैसे तेजी से बदला, दिखाएगी ये  वेबसाइट
 मानव जाति द्वारा पृथ्वी को किस तरह तेजी से बदलने में योगदान दिया है इसको ग्राफिक साक्ष्यों के जरिए दिखाने के लिए अनुसंधानकर्ताओं ने एक नई वेबसाइट ‘टाइम आर्ग’ बनाई है जिसमें पूरी दुनिया या उसके एक भाग को देखा जा सकता है। वायु प्रदूषण, व्यापार, वनोन्मूलन, आर्थिक असमानता व ऐसे ही अन्य प्रमुख कारकों के वहां पर असर को इसके जरिए जाना जा सकता है।

दुनियां का सबसे अजीब चोर, CCTV कैमरा देखा करने लगा ब्रेक डांस
पूरी दुनिया में रोजाना हजारों-लाखों चोरी और डकैती की घटनाएं होती हैं लेकिन कुछ एक चोर ऐसी अजब गजब हरकतें करते हैं, जिन्हें देखने सुनने के बाद आप हंसी नहीं रोक पाएंगे। आज हम आपको एेसे ही चोर के बारे में बताने जा रहे है जो चोरी करने के दौरान  ब्रेक डांस करने लगा।

सरफराज ने की इमाम और बाबर की तारीफ
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने युवा बल्लेबाज इमाम उल हक और बाबर आजम की तारीफ की है जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में टीम को हार से बचाया। टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में तीन बार ही ऐसा हुआ है कि जब कोई टीम फालोआन खेलने के बाद जीती हो।

IPL: अब हारी तो तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस हो जाएगी बाहर
आईपीएल-11 में धमाकेदार शुरूआत करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब अपने आखिरी छह में से पांच मैच गंवाकर अपने सुरक्षित तीसरे स्थान से खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब उसके पास मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। 

जब ट्रेलर लॉन्च इवेंट में सलमान खान ने बॉबी देओल को कह दिया 'बॉडी देओल'
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' का ट्रेलर लॉन्च इवेंट का आयोजन जुहू में किया गया। इवेंट में फिल्म की स्टारकास्ट सलमान खान, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेजी शाह, अनिल कपूर और फ्रेडी दारूवाला मौजूद थे।

बॉबी देओल के शर्टलेस लुक पर फिदा हुए 'अंगद बेदी', ट्वीट कर एेसे की तारीफ
बॉलीवुड फिल्म 'रेस-3' के ट्रेलर ने हर जगह पर धुम मचाई हुई है। सोशल साइट पर ट्रेलर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। सलमान खान के अलावा फिल्म में बॉबी देओल दमदार एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!