भाजपा अंबेडकर को भी पाकिस्तान समर्थक ठहराने से बाज नहीं आती : महबूबा मुफ्ती

Edited By Pardeep,Updated: 13 Jun, 2021 09:59 PM

bjp doesn t deter ambedkar from being pro pakistan mehbooba mufti

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दी गई टिप्पणी पर उनकी आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि यदि भारतीय संविधान

श्रीनगरः अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दी गई टिप्पणी पर उनकी आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि यदि भारतीय संविधान के जनक बी आर अंबेडकर जिंदा होते तो भारतीय जनता पार्टी उन्हें पाकिस्तान समर्थक के तौर पर बदनाम करती। 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा ने कहा कि अंबेडकर द्वारा तैयार किया गया भारतीय संविधान और केंद्र सरकार (जीओआई) द्वारा अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए बार-बार तोड़-मरोड़ कर जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 दिया गया था। 

महबूबा ने ट्विटर पर लिखा,‘‘भारतीय संविधान बीआर अंबेडकर द्वारा तैयार किया गया था और अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा बार-बार विकृत किया गया था, जिसने जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 दिया था। भगवान का शुक्र है कि अम्बेडकर जी जीवित नहीं हैं अन्यथा उन्हें भी भाजपा द्वारा पाकिस्तान समर्थक के रूप में बदनाम किया जाता।'' 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की धारा 370 पर टिप्पणियों की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने तीखी आलोचना की है। भाजपा ने शनिवार को सिंह का एक ऑडियो चैट कथित रूप से लीक करते हुए कहा कि कांग्रेस को निश्चित रूप से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले पर फिर से विचार करना होगा। 

गौरतलब है कि केंद्र ने पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 एवं 35 (ए) के अधिकांश प्रावधानों को जम्मू-कश्मीर से हटा दिया था तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!