बीजेपी ने पहले ‘चोरी' में सहयोग किया, अब जातिगत राजनीति का प्रयोग कर रही: खरगे का नड्डा पर पलटवार

Edited By rajesh kumar,Updated: 24 Mar, 2023 01:09 PM

bjp earlier cooperated theft using caste politics kharge hits back nadda

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के हमले को लेकर पलटवार करते हुए शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने पहले ‘चोरी' में सहयोग किया और अब जातिगत राजनीति का प्रयोग कर रही है जो शर्मनाक है।

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के हमले को लेकर पलटवार करते हुए शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने पहले ‘चोरी' में सहयोग किया और अब जातिगत राजनीति का प्रयोग कर रही है जो शर्मनाक है। खरगे ने यह भी कहा कि मोदी सरकार अडाणी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग से भाग नहीं सकती।

एक तो “चोरी” में सहयोग, फिर जातिगत राजनीति का प्रयोग
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार जेपीसी से भाग नहीं सकती! पंजाब नेशनल बैंक व जनता के पैसे लेकर नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी भागे! ओबीसी वर्ग तो नहीं भागा, फिर उनका अपमान कैसे हुआ? स्टेट बैंक और एलआईसी को नुक़सान आपके “परम मित्र” ने पहुंचाया!'' खरगे ने कहा, ‘‘एक तो “चोरी” में सहयोग, फिर जातिगत राजनीति का प्रयोग! शर्मनाक!'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ठोस राजनीतिक विमर्श लोकतंत्र का सार होता है। लोकतांत्रिक विपक्ष की प्रमुख आवाज को खामोश करने के लिए कानून का उपयोग ऐसे नहीं होना चाहिए।''

‘अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी'- जेपी नड्डा 
उल्लेखनीय है कि नड्डा ने सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के अगले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा कि उनका ‘‘अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी'' है। नड्डा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए पूरे ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) समाज का अपमान किया और उन्हें "चोर" कहा। उन्होंने कहा, "समाज और अदालत द्वारा बार-बार समझाने और माफ़ी मांगने के विकल्प को भी उन्होंने नज़रअंदाज़ किया और ओबीसी समाज की भावना को लगातार ठेस पहुंचाई।"

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!