भाजपा नेता फिर घिरे विवाद में, द्रमुक ने की कार्रवाई की मांग

Edited By Yaspal,Updated: 16 Sep, 2018 11:17 PM

bjp leader again in the controversy demand of dmk s action

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच राजा एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उनकी, तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई जिले में भगवान गणेश की मूर्तियों...

चेन्नईः भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच राजा एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उनकी, तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई जिले में भगवान गणेश की मूर्तियों के विसर्जन जुलूस को लेकर पुलिस के साथ कहासुनी हो गई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह गुस्से में पुलिस के साथ बहस करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद विपक्षी द्रमुक ने रविवार को उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो वहीं अन्नाद्रमुक सरकार ने भाजपा नेता की टिप्पणी की निंदा की।

राजा कई बार अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों में रहे हैं। शनिवार को मिय्यपुरम गांव में उनकी पुलिसर्किमयों के साथ बहस हुयी जिसमें उन्होंने बल को ‘हिंदू विरोधी’ और ‘अत्यधिक भ्रष्ट’ कहा। ‘‘अदालत के एक आदेश’’ का हवाला देते हुए पुलिस ने एक खास मार्ग से जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी। इससे राजा नाराज हो गए। राजा ने हालांकि पुलिस की दलील को स्वीकार करने से इंकार कर दिया। द्रमुक के आयोजन सचिव आर एस बराथी ने रविवार को एक ट्वीट में तमिलनाडु सरकार से मांग की कि पुलिसर्किमयों और न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी को लेकर राजा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

तमिलनाडु के वरिष्ठ मंत्री डी जयकुमार ने पुलिस के खिलाफ उनकी टिप्पणी की निंदा की और कहा कि सरकार कार्रवाई करने पर विचार कर रही है और कानूनी विशेषज्ञों के साथ राय ली जा रही है। उन्होंने यह उम्मीद भी व्यक्त की कि अदालत न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी के लिए राजा के खिलाफ अपने आप कार्रवाई करेगी। मंत्री के बयान के कुछ ही घंटों बाद पुडुकोट्टई जिले में तिरूमयम पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत भाजपा नेता राजा, दो भाजपा पदाधिकारियों और हिंदु संगठनों के पांच स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

धर्म के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा देना, गैर कानूनी ढंग से इकट्टा होना,सार्वजनिक उपद्रव, अश्लील शब्दों का इस्तेमाल, सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य का पालन करने से रोकना और आपराधिक धमकी देने से संबंधित धाराएं शामिल हैं। तिरूवरूर जिले में गणेश चतुर्थी जुलूस के मद्देनजर एक बैठक को संबोधित करते हुए राजा ने रविवार को कहा कि उनकी टिप्पणियां ‘‘चुनिंदा रूप से संपादित‘‘ थीं, और प्रसारित की जा रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदुओं के पक्ष में बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!