डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए जाने पर बीजेपी MP तेजस्वी सूर्या ने जताई नाराजगी, कही ये बात

Edited By Pardeep,Updated: 09 Jan, 2021 09:15 PM

bjp leaders expressed concern over trump s twitter account being suspended

भाजपा नेताओं ने शनिवार को ‘हिंसा और उकसावे के जोखिम'' के चलते अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित किए जाने पर चिंता जताई और कहा कि इससे एक खतरनाक परम्परा की शुरुआत हुई है

नई दिल्लीः भाजपा नेताओं ने शनिवार को ‘हिंसा और उकसावे के जोखिम' के चलते अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित किए जाने पर चिंता जताई और कहा कि इससे एक खतरनाक परम्परा की शुरुआत हुई है तथा लोकतांत्रिक देशों को अनियंत्रित बड़ी प्रौद्योगकी कंपनियों से खतरे के प्रति आगाह हो जाना चाहिए। 

ट्रंप समर्थकों द्वारा ‘कैपिटल बिल्डंग' (अमेरिकी संसद) में घुसकर हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के कुछ ही दिनों के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा, ‘‘यदि वे अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ऐसा कर सकते हैं तो वे किसी के भी साथ यह कर सकते हैं। भारत जितनी जल्दी संबंधित नियामक संस्थाओं की समीक्षा करे, लोकतंत्र के लिए उतना ही बेहतर होगा।'' 

उन्होंने कहा कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट निलंबित किया जाना उन लोगों लिए खतरे के लिए घंटी है जो लोकतंत्र को अनियंत्रित बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों से होने वाले खतरों को नहीं समझ पा रहे हैं। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ऐसी ही चिंता जाहिर की और कहा कि यह एक खतरनाक परम्परा की शुरुआत है। 

ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित किए जाने के समय ट्रंप के 8.87 करोड़ फॉलोअर थे और वह 51 लोगों को फॉलो कर रहे थे। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक बुधवार को कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए थे और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए हैं। घटना के समय तीन नवम्बर को हुए चुनाव में जो बाइडन की जीत पर मुहर लगाने की संवैधानिक प्रक्रिया चल रही थी। 

घटना के तुरंत बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। फेसबुक पहले ही ट्रंप का फेसबुक अकाउंट निलंबित कर चुका है और इंस्ट्राग्राम अकाउंट बाइडन के शपथ लेने तक के लिए बंद किया जा चुका है। इस सप्ताह की शुरुआत में यूट्यूब ने भी ट्रंप की रैलियों के कई वीडियो हटाए थे, जिनमें उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!