ये खास बातें मोदी को देश के अन्य नेताओं से रखती है आगे

Edited By Anil dev,Updated: 13 Mar, 2019 04:24 PM

bjp narendra modi prime minister media

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता के सिंहासन पर बैठकर करीब 5 साल तक सरकार का सफर तय किया है। उन्होंने अपनी नीतियों के बूते देश को आगे बढ़ाने की दिशा में काम किया है।

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता के सिंहासन पर बैठकर करीब 5 साल तक सरकार का सफर तय किया है। उन्होंने अपनी नीतियों के बूते देश को आगे बढ़ाने की दिशा में काम किया है। पीएम मोदी के कार्यकाल में देश ने तमाम ऊंचाईयों को छूआ तो कई मोर्चे पर सरकार को विफलता भी मिली। पीएम मोदी अपने कार्यकाल के दौरान लगातार विपक्षी नेताओं के निशाने पर रहे। हालांकि इस कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी जनता के सबसे पसंदीदा प्रधानमंत्री बने रहने का तगमा अपने साथ लिए रहे। चलिए तो हम पीएम मोदी की उन बातों पर प्रकाश डालते हैं जो उन्हें अन्य नेताओं से अलग बनाती हैं। मोदी में ऐसी कई खूबियां हैं जिसका विपक्ष ने भी लोहा माना है। इसके साथ ही कई मौकों पर पर पीएम को निराशा का भी सामना करना पड़ा है।

PunjabKesari

मोदी को सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाती है जनता
जनसभाओं में मोदीकी भाषा शैली का कोई सानी नहीं है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे वक्ता हैं जिन्हें सुनकर जनता मंत्रमुग्ध हो जाती है।  इस बात के लिए उनकी दुनिया भर में तारीफ हो चुकी है। जब वे भाषण देते हैं तो जनता से सीधे जुड़ते हैं। सवाल- जवाब करते हैं। जनता उनकी इसी बात से कायल हो जाती है। मोदी जिस लहजे में बात करते हैं उससे वो वोटर से सीधे जुड़ते हैं। अपनी बात को साधारण भाषा में किसी के सामने कैसे रखा जाए। इसमें मोदी को महारथ हांसिल है। 

PunjabKesari

दूर की सोचते हैं मोदी
मोदी को पता है कि उन्हें क्या करना है। वे दूर की सोचते हैं और बड़े फैसले लेते हैं। जिने कई मौकों पर खुद को साबित किया है। पीएम मोदी का सबका साथ- सबका विकास का नारा दिया। जिससे लोग उनके साथ जुड़ते गए। पीएम ने बिना डरे ही नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले लिए। जिसके बाद कई राजनीतिक लोगों ने इसकी जमकर तारीफ की तो कई बड़े लोग इसके विरोध में नजर आए। पीएम मोदी ने विदेश में जाकर भारत की छवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी उपर पहुंचाया। जिसका असर पुलवामा हमले के बाद देखने को मिला। 

PunjabKesari

मीडिया से दूरी...
भले ही पीएम मोदी पिछले पांच साल में मीडिया के कैमरों पर हीरो की तरह नजर आते रहे हैं। चारों तरफ मोदी मोदी का ही शोर टीवी, अखबारों या जनसंचार के अन्य माध्यमों पर गूंजता रहा हो, लेकिन सच्चाई ये है कि मोदी ने हमेशा ही मीडिया से दूरी बनाई है। उन्होंने बहुत ही कम मीडिया से सीधे तौर पर संवाद किया है। मीडिया में भी इस बात की नाराजगी है कि वे अपनी बात मीडिया के जरिए नहीं बल्कि खुद लोगों के बीच रखते हैं। राजनीतिक लोगों की मानें तो मीडिया से दूरी मोदी की कमजोरी है।

PunjabKesari

आसाधारण ऊर्जा...
68 साल उम्र में भी पीएम मोदी के काम करने की ऊर्जा उन्हें विश्वभर में नई पहचान दिलाने का काम करती है।पीएम मोदी के अंदर इतनी ऊर्जा है कि वे दिन रात काम करते हैं। इस उम्र में उनकी दिनचर्या से बड़े- बड़े राजनीति के दिग्गज भी उनके इस काम से हैरान है। ऐसा और नेताओं में कम ही देखने को मिलता है। पीएम मोदी के इस दिन रात काम करने के कल्चर से और समय की परवाह न रखने का फैसला उनके नौकर शाहों को काफी परेशान करता है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!