देश

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 28 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी  कर दी है। अविभाजित आंध्र प्रदेश के विधायकों बी बी रेड्डी और ई लक्ष्मीनारायण भाजपा की दूसरी सूची में प्रमुख हैं। हैदराबाद के कारवान विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके रेड्डी अब राजेंद्रनगर से चुनाव लड़ेंगे।  

प्रदेश में 119 विधानसभा क्षेत्र
लक्ष्मीनारायण निजामाबाद शहरी विधानसभा क्षेत्र से अपना भाग्य आजमायेंगे, जहां का प्रतिनिधित्व वह पहले कर चुके हैं। तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी अकेले चुनाव मैदान में उतर रही है। पार्टी ने 20 अक्टूबर को 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। प्रदेश में 119 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां सात दिसंबर को चुनाव होना है।    

कई समर्थकों ने किया विरोध 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा प्रमुख अमित शाह की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को अंतिम रूप दिया गया था। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं तथा कमेटी के सदस्यों ने हिस्सा लिया था। टिकट की घोषणा होने के साथ ही समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें वे लोग शामिल हैं, जो टिकट के दावेदार थे और जिन्हें टिकट नहीं मिला। 

Related News