भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-विपक्ष 'आलोचना की राजनीति' में व्यस्त

Edited By Yaspal,Updated: 22 May, 2020 10:11 PM

bjp s counter attack on congress

विपक्षी दलों की बैठक में लॉकडाउन के तौर तरीकों और आर्थिक पैकेज की सोनिया गांधी द्वारा की गयी आलोचना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक टीम के रूप में...

नई दिल्लीः विपक्षी दलों की बैठक में लॉकडाउन के तौर तरीकों और आर्थिक पैकेज की सोनिया गांधी द्वारा की गयी आलोचना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक टीम के रूप में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष और उनका परिवार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से राष्ट्रीय आपदा के समय ‘‘आलोचना की राजनीति'' में व्यस्त हैं । भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अपने बयान में कहा, ‘‘ कोरोना वायरस से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं और कोरोना को पराजित करने में लगे हुए हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी कोविड-19 महामारी जैसी राष्ट्रीय आपदा के समय दुर्भाग्यपूर्ण भाषा का इस्तेमाल कर रही है जो अपने आप में एक क्रूर मजाक है।''

भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्ह राव ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनकी पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा असल में क्रूर मजाक कर रही है और ‘‘आलोचना की राजनीति'' करने में व्यस्त हैं । उन्होंने कहा कि मां..बेटी ने प्रवासी मजदूरों के लिये बड़ी बड़ी घोषणाएं करने के अलावा और कुछ नहीं किया । देश के समक्ष उत्पन्न संकट के इस समय में दोनों ने तुच्छ राजनीति करने के अलावा और कोई योगदान नहीं दिया । वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के विभिन्न वर्गो एवं क्षेत्रों की मजबूती के लिये 20 लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की और जिसकी पूरे देश में प्रशंसा हो रही है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उसकी आलोचना करने में लगी हैं तथा जांच किट, संक्रमण की संख्या को लेकर भी सरकार पर आरोप लगा रही है। यह अपने आप में खेदजनक है।
PunjabKesari
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने समय रहते लॉकडाउन की घोषणा नहीं की होती और उसे पूरी ताकत से लागू नहीं किया होता, तब देश की स्थिति इटली, स्पेन जैसी हो सकती थी। क्या कांग्रेस पार्टी चाहती है कि देश में वैसे ही हालात उत्पन्न हो जाएं ? उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिये प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के योगदान की भी प्रशंसा की जिसमें कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष के पास भारत के हित में और कोरोना वायरस से निपटने में केंद्र सरकार के योगदान को लेकर बोलने के लिये दो शब्द भी नहीं हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एक तरफ देश कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी और उसकी अध्यक्ष दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से राष्ट्र के इस महत्वपूर्ण अभियान की आलोचना करने में व्यस्त है जो एक क्रूर मजाक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखते हुए आंकड़ों का भी ध्यान नहीं रखती है। भारत की जीडीपी और अर्थव्यवस्था सक्षम है तथा कोरोना वायरस के खतरे से केंद्र सरकार अच्छे ढंग से निपट रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लॉकडाउन से बाहर आने के लिए सरकार के पास कोई रणनीति नहीं होने का दावा करते हुए शुक्रवार को कहा कि संकट के इस समय भी सारी शक्तियां प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तक सीमित हैं। प्रमुख विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि इस सरकार में संघवाद की भावना को भुला दिया गया है और विपक्ष की मांगों को अनसुना कर दिया गया। सोनिया गांधी ने मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज को एक क्रूर मजाक कहा। कांग्रेस पर प्रहार जारी रखते हुए जी वी एल नरसिम्ह राव ने कहा कि इससे पहले कभी भी मुख्य विपक्षी दल ने ऐसी आलोचना की राजनीति नहीं की और कांग्रेस पार्टी को इस तरह की नकारात्मक राजनीति का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!