भाजपा का ऑपरेशन लोटस अब भी है जारी: कुमारस्वामी, येदियुरप्पा ने नकारा

Edited By Yaspal,Updated: 26 Jan, 2019 12:34 AM

bjp s operation lotus still continues kumaraswamy bjp rejects

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को दावा किया कि जदएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विपक्षी भाजपा अपना ऑपरेशन लोटस जारी रखे हुए है और उसने ‘उपहार’ के माध्यम से कांग्रेस विधायक को अपने...

बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को दावा किया कि जदएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विपक्षी भाजपा अपना ऑपरेशन लोटस जारी रखे हुए है और उसने ‘उपहार’ के माध्यम से कांग्रेस विधायक को अपने पाले में लाने का प्रयास किया है। भाजपा ने इस आरोप को खारिज कर दिया है।

भाजपा ने क्या कहा
गुरुवार रात को कथित रुप से की गयी इस पेशकश के पीछे भाजपा और उसके प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विधायक ने उन्हें बताया कि उन्होंने उपहार ठुकरा दिया। इस दावे को बकवास करार देते हुए येदियुरप्पा ने पलटवार किया कि कुमारस्वामी ने एक भाजपा विधायक को लालच देने की कोशिश की। कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऑपरेशन लोटस जारी है। कल रात भी उन्होंने (भाजपा वालों ने) एक कांग्रेस विधायक को फोन कर उनसे पूछा कि कहां उपहार भेजना है।’’
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला
मुख्यमंत्री का नया आरोप तब आया है जब कुछ ही दिन पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि भाजपा सत्तारुढ़ गठबंधन को अस्थिर नहीं करेगी। हाल ही में कर्नाटक कई दिनों तक राजनीतिक अशांति की गिरफ्त में था। दो निर्दलीय विधायकों के गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद भाजपा द्वारा गठबंधन सरकार के विधायकों को अपने पाले में करने की कथित कोशिश को लेकर कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट रखने में जी-तोड़ प्रयास में लगी रही। जब कुमारस्वामी से उपहार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘अनुमान लगाना तो कठिन है लेकिन आप चकित रह जायेंगे। ’’ वैसे उन्होंने इसका ब्योरा नहीं दिया।

इस आरोप पर येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री बकवास आरोप लगा रहे है। यह अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान भंग करने की कोशिश है। कुमारस्वामी का दावा बेबुनियाद है और हमारी प्रतिक्रिया की जरुरत नहीं है।  उन्होंने आरोप लगाया कि हकीकत में तो यह मुख्यमंत्री ही हैं जिन्होंने हमारे आलंद विधायक (गुट्टेदार सुभाष रुकमाया) से संपर्क किया और उन्हें लालच देने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया कि कुमारस्वामी की कुंठा इसका खुलासा करती है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!