भाजपा की रथयात्रा का मकसद प्रदेश में सांप्रदायिक जुनून को उकसाना : टीएमसी

Edited By shukdev,Updated: 27 Dec, 2018 11:12 PM

bjp s rath yatra aims at provoking communal passion in the state tmc

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित रथ यात्रा के बारे में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसका मकसद प्रदेश में सांप्रदायिक जुनून को उकसाना है। इसके साथ ही सत्तारूढ़ दल ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा आम चुनाव से...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित रथ यात्रा के बारे में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसका मकसद प्रदेश में सांप्रदायिक जुनून को उकसाना है। इसके साथ ही सत्तारूढ़ दल ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा आम चुनाव से पहले राज्य में लोगों को धार्मिक अधार पर बांटना चाहती है।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी रचनात्मक राजनीति में भरोसा करती है जबकि भाजपा केवल विध्वंसक राजनीति और लोगों को बांटने में भरोसा रखती है । चटर्जी ने बताया,‘जिस तरह की बयानबाजी भारतीय जनता पार्टी के नेता रोज कर रहे हैं उससे यह परिलक्षित होता है कि पार्टी राज्य में कैसे हिंसा को उकसा रही है। कानून अवज्ञा कार्यक्रम के नाम पर भाजपा और इसके कार्यकर्ता जो कर रहे हैं, वह केवल उपद्रव है।’

चटर्जी की टिप्पणी राज्य के विभिन्न भागों में भाजपा के कानून अवज्ञा कार्यक्रम के खिलाफ आई है। राज्य सरकार ने भाजपा को प्रदेश में रथयात्रा करने की अनुमति नहीं दी है, इसके खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में कानून अवज्ञा कार्यक्रम का आयोजन किया है।

टीएमसी महासचिव ने कहा, ‘भाजपा की रथयात्रा का एकमात्र मकसद राज्य में सांप्रदायिक जुनून को उकसाना है ।’ प्रदेश के उत्तर 24 परगना जिले के बासीरहाट में सोमवार को भाजपा के कानून अवज्ञा कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प में कुछ लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में कम से कम 54 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया था अथवा गिरफ्तार किया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!