चिदंबरम ने कसा सुषमा के चुनाव न लड़ने पर तंज, कहा- BJP की हालत देख छोड़ा 'मैदान'

Edited By Anil dev,Updated: 21 Nov, 2018 11:14 AM

bjp sushma swaraj lok sabha election congress

भाजपा की प्रखर वक्ता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान पर कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत को देखकर सुषमा ने 'मैदान छोड़' दिया है। चिदंबरम ने...

नई दिल्ली: भाजपा की प्रखर वक्ता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान पर कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत को देखकर सुषमा ने 'मैदान छोड़' दिया है। चिदंबरम ने आगे कहा कि सुषमा स्मार्ट हैं, इसीलिए उन्होंने ये फैसला लिया। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे का ऐलान किया है। मंगलवार को की गयी इस घोषणा के लिए उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया है। स्वराज ने यहां संवाददाताओं से कहा, "वैसे तो मेरी चुनावी उम्मीदवारी तय करने का अधिकार मेरी पार्टी को है। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से मैंने अपना मन बना लिया है कि मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी।" सुषमा 2009 से ही लोकसभा में मध्य प्रदेश के विदिशा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। भाजपा की 66 वर्षीय नेता ने कहा, "विदिशा से वर्ष 2009 में लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद मैं सदन की नेता प्रतिपक्ष और इसके पश्चात विदेश मंत्री के अहम पदों पर आसीन होने के बावजूद आठ साल तक अपनी संसदीय सीट के आठों विधानसभा क्षेत्रों में हर महीने नियमित तौर पर जाती थी। लेकिन दिसंबर 2016 में गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद मुझे डॉक्टरों ने धूल से बचने की हिदायत दी है। इस कारण मैं पिछले एक साल से चुनावी सभाओं में भी भाग नहीं ले पा रही हूं।" 


PunjabKesari

उन्होंने कहा, "मैं स्वास्थ्य कारणों से खुले स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकती हूं। मैं बंद सभागारों में ही कार्यक्रम कर सकती हूं। मैंने अपने नेतृत्व से भी कहा है कि अपने स्वास्थ्य को देखते हुए मुझे धूल से बचना है।" स्वराज ने कहा कि मैं विदेश तो जा सकती हूं, लेकिन धूल से बचने की डॉक्टरी हिदायत के कारण विदिशा नहीं जा सकी, क्योंकि कुछेक कस्बों को छोड़कर मेरा पूरा संसदीय क्षेत्र देहाती है। पिछले कुछ समय में विदिशा क्षेत्र में स्वराज के नहीं पहुंचने पर नाराज लोगों ने लोकसभा सांसद को गुमशुदा बताते हुए पोस्टर लगाए थे। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर मेरे विरोधी मेरे स्वास्थ्य के प्रति इस कदर संवेदहीन होकर ऐसे पोस्टर लगाते हैं, तो मुझे इस पर कुछ नहीं कहना।


PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!