UP Assembly Elections: लिस्ट नई, अपराधी वही! सपा की पहली सूची पर भाजपा ने साधा निशाना

Edited By Yaspal, Updated: 24 Jan, 2022 07:37 PM

bjp targeted on the first list of sp the list is new the culprit is the same

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 159 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। इसमें कई नाम ऐसे हैं जिनकों लेकर भारतीय जनता पार्टी पहले से ही सपा पर हमलावर हैं। लिस्ट में कैराना से नाहिद हसन, रामपुर से आजम खान और स्वार से...

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 159 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। इसमें कई नाम ऐसे हैं जिनकों लेकर भारतीय जनता पार्टी पहले से ही सपा पर हमलावर हैं। लिस्ट में कैराना से नाहिद हसन, रामपुर से आजम खान और स्वार से उनके पुत्र अबदुल्ला आजम खां को टिकट दिया गया है। सपा की लिस्ट पर भाजपा ने निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि समाजवादी पार्टी की मजबूरी है गुंडों अपराधियों को प्रत्याशी बनाना जरूरी है.. लिस्ट नई, अपराधी वही!


बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेस की हॉट सीट माने जाने वाली कैराना विधानसभा से सपा ने नाहिद हसन पर दांव खेला है। नाहिद हसन पर हिंदुओं के पलायान के आरोप भी लगते रहे हैं। वह पिछले दो सालों से फरार चल रहे थे लेकिन विधानसबा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर वह कैराना लौटे और जब नाहिद कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे तो पुलिस ने बीच में ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नाहिद हसन के ऊपर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और इस वक्त वह जेल में हैं। इसके अलावा आजम खां पिछले कुछ सालों से जेल में बंद हैं। वहीं, आजम के बेटे अबदुल्ला आजम हाल ही में जेल से छूटकर आए हैं। आजमखां पर जमीनों पर अवैध कब्जे समेत कई मुकदमे दर्ज हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना बनीं हॉट सीट
शामली जिले में आने वाली कैराना विधानसभा सीट पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। यहां भाजपा ने पूर्व सांसद स्वर्गीय हुकुम सिंह उर्फ बाबूजी की बेटी मृगांका सिंह को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं सपा ने नाहिद हुसैन को मैदान में उतारा है। पिछले विधानसभा चुनाव में कैराना का हिंदू पलायन मुद्दा जोर-शोर से उठा था, जिसका नतीजा यह रहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 90 प्रतिशत सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया था। वहीं, इस बार मृगांका के लिए वोट मांगने खुद देश के गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। यहां उन्होंने एक बार फिर पलायन के मुद्दे पर अखिलेश सरकार को जमकर घेरा।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!