पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी ने ISI को भेजी थी खुफिया जानकारियां, पाक पत्रकार के दावे पर BJP ने कांग्रेस से मांगा जवाब

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Jul, 2022 04:33 PM

bjp targets former vice president ansari congress

भाजपा ने बुधवार को एक पाकिस्तानी पत्रकार के उन दावों को लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा, जिसमें पत्रकार ने कहा था कि उसने संप्रग सरकार के कार्यकाल में पाच बार भारत की यात्रा की और यहां से एकत्रित संवदेनशील...

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार को एक पाकिस्तानी पत्रकार के उन दावों को लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा, जिसमें पत्रकार ने कहा था कि उसने संप्रग सरकार के कार्यकाल में पाच बार भारत की यात्रा की और यहां से एकत्रित संवदेनशील सूचनाएं अपने देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई को उपलब्ध करायीं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा की उस कथित टिप्पणी का भी उल्लेख किया कि उन्होंने अंसारी के निमंत्रण पर भारत की यात्रा की थी और उनसे मुलाकात भी की थी।

भाटिया ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि यदि तत्कालीन उप राष्ट्रपति के अलावा कांग्रेस नेता सोनिया और राहुल गांधी सत्ताधारी दल द्वारा उठाए गए सवालों पर चुप्पी साधे रहते हैं, तो यह इन ‘‘पापों'' के लिए उनकी स्वीकारोक्ति के समान होगा। इस मामले में कांग्रेस अथवा अंसारी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी सामने नहीं आयी है। भाटिया ने कहा, ‘‘भारत के लोग आपको इतना सम्मान दे रहे हैं और आप देश को धोखा दे रहे हैं। क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया गांधी, राहुल और हामिद अंसारी को सामने आकर इसका जवाब देना चाहिए।''

उन्होंने कहा कि मिर्जा ने पाकिस्तान में एक साक्षात्कार में दावा किया है कि अंसारी ने 2005-11 के दौरान उन्हें पांच बार भारत आमंत्रित किया था और बेहद संवेदनशील और गोपनीय जानकारी साझा की थी। भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (मिर्जा) अंसारी से जानकारी प्राप्त की और इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया।'' उन्होंने कहा कि मिर्जा को आतंकवाद के मुद्दे पर एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए भी आमंत्रित किया गया था। भाटिया ने कहा, ‘‘आईएसआई के साथ सूचना साझा करने वाले एक व्यक्ति को भारत आने के लिए आमंत्रित किया गया। क्या आतंकवाद को समाप्त करने की कांग्रेस की यही नीति थी? यह पार्टी की जहरीली मानसिकता है। हमारी सरकार ने आतंकवाद को उखाड़ फेंकने का सकंल्प जताया है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस की ऐसी सोच है।'' मिर्जा के दावे का हवाला देकर भाटिया ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार को सात भारतीय शहरों की यात्रा के लिए वीजा दिया गया जबकि आमतौर पर तीन शहरों के लिए ही वीजा दिया जाता है। भाजपा प्रवक्ता ने भारत की खुफिया एजेंसी ‘रॉ' के एक पूर्व अधिकारी के उस दावे का भी उल्लेख किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि ईरान के राजदूत रहने के दौरान अंसारी ने देश के हितों को नुकसान पहुंचाया था। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा इस मुद्दे पर कानूनी कार्रवाई चाहती है, तो भाटिया ने कहा कि पार्टी का काम मुद्दों को उठाना है और पड़ताल करना जांच एजेसियों की जिम्मेदारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!