भाजपा ने यशवंत सिन्हा के बयान को बताया बुरी मानसिकता वाला, मुर्मू को दी थी रबर स्टैंप राष्ट्रपति न बनने की सलाह

Edited By Yaspal,Updated: 04 Jul, 2022 04:41 PM

bjp told yashwant sinha s statement of bad mentality

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की ‘‘रबर स्टैंप राष्ट्रपति'''' टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि ने सोमवार को कहा कि उनके बयान से ऐसा लगता है कि एक...

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की ‘‘रबर स्टैंप राष्ट्रपति'' टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि ने सोमवार को कहा कि उनके बयान से ऐसा लगता है कि एक जनजातीय महिला इस पद के लिए सक्षम नहीं है और यह उनकी ‘‘ओछी मानसिकता'' को दर्शाता है। सिन्हा ने चुनाव के लिए भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से आग्रह किया था कि राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें कि वह ‘‘रबर स्टैंप राष्ट्रपति'' नहीं होंगी। मुर्मू ओडिशा के एक जनजातीय समुदाय से ताल्लुक रखती हैं।

रवि ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से देश को रबर स्टैंप राष्ट्रपति की जरूरत नहीं है, लेकिन उसी तरह स्वयं को साबित कर चुकी एक आत्मनिर्भर आदिवासी महिला के खिलाफ झूठा प्रचार करने की मानसिकता खतरनाक है। सिर्फ खुद को ही योग्य महसूस करने की मानसिकता खतरनाक है।'' रवि ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मुर्मू एक आदिवासी महिला हैं जिन्होंने झारखंड की राज्यपाल के रूप में, ओडिशा में एक मंत्री और विधायक के रूप में और एक कॉलेज में प्राध्यापक के रूप में अपनी क्षमताओं को पहले ही साबित किया है। यह सोच ही घटिया मानसिकता को दर्शाती है कि एक आदिवासी महिला पद के लिए सक्षम नहीं है।'' रवि ने कहा कि मुर्मू वोट की अपील करने के लिए 10 जुलाई को कर्नाटक का दौरा करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा संख्या के आधार पर 18 जुलाई के राष्ट्रपति चुनाव में उनकी जीत निश्चित है।

अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत रविवार को बेंगलुरु में मौजूद सिन्हा ने यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लिया और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर राजनीतिक विरोधियों को ‘‘चुप'' कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), आयकर जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चिकमगलूर के विधायक रवि ने कहा, ‘‘ईडी या आयकर विभाग ईमानदार लोगों का कुछ नहीं कर सकते, लेकिन भ्रष्ट लोग उनसे बच नहीं सकते। अगर कोई भ्रष्ट है, तो उसे चिंता करने की जरूरत है। ईमानदार लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।'' उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू को समर्थन देने की जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) की योजना का भी स्वागत किया। पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली क्षेत्रीय पार्टी मुर्मू को पहले ही समर्थन का संकेत दे चुकी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!