उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार पर BJP ने कसा तंज, कहा- ये बाप और बेटे की सरकार है

Edited By Yaspal,Updated: 30 Dec, 2019 07:21 PM

bjp took a dig at uddhav thackeray s cabinet expansion

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार में उनके बेटे आदित्य ठाकरे के शामिल होने पर भाजपा ने निशाना साधा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि ये तो बाप-बेटे की सरकार है। ये जनता की सरकार नहीं...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार में उनके बेटे आदित्य ठाकरे के शामिल होने पर भाजपा ने निशाना साधा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि ये तो बाप-बेटे की सरकार है। ये जनता की सरकार नहीं है। पूर्व मंत्री मुनगंटीवार ने कहा कि अगर ये विस्तार आज नहीं होता तो मंत्रियों में असंतोष बढ़ता जाता। कुछ मंत्रियों नेतो अपने-अपने विभागों में ‘मैं मंत्री बन रहा हूं’ घोषित कर दिया था।

आदित्य ठाकरे के मंत्री बनने के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि ये होना ही था। उद्धव पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि एक बेटे ने अपने पिता का साथ देने के लिए अपने विचारों को समाप्त किया। इस सरकार का आधार ही धोखा है। मुंबई में होने के बावजूद समारोह में शामिल नहीं होने के सवाल पर मुनगंटीवार ने कहा, 'हमें ना कोई निमंत्रण मिला ना ही किसी का फोन आया। हमने उन्हें पत्र लिखकर शुभकमनाएं दीं। मेरी देवेंद्र फडणवीस से बात हुई। उन्हें भी आमंत्रित नहीं किया गया।

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का 30 दिसंबर को विस्तार किया गया। एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी। हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार गिर गई थी।

अजित पवार के अलावा आदित्य ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। एनसीपी नेता व विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!