बंगाल में आचार संहिता खत्म होने तक केंद्रीय बल की तैनाती चाहती है भाजपा

Edited By shukdev,Updated: 19 May, 2019 04:54 PM

bjp wants the central force to stay in bengal till the code of conduct is over

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से रविवार को अपील की कि वह आदर्श आचार संहिता की अवधि खत्म होने तक बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती बरकरार रहने दे। भारतीय जनता पार्टी ने चिंता जताई है कि चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश में...

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से रविवार को अपील की कि वह आदर्श आचार संहिता की अवधि खत्म होने तक बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती बरकरार रहने दे। भारतीय जनता पार्टी ने चिंता जताई है कि चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस मतदाताओं के एक वर्ग को निशाना बना सकती है।

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि रविवार को नौ सीटों पर हुए मतदान के दौरान हिंसा हुई। मीडिया की खबरों एवं अन्य प्रतिक्रियाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों पर हमले किए गए और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं पर ममता बनर्जी नीत पार्टी के विरोधी मतदाताओं को मतदान केंद्र में प्रवेश नहीं करने देने का आरोप लगाया।

सीतारमण ने कहा, “चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए। चूंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बदला लेने के बारे में खुलेआम बोल रही हैं, टीएमसी कार्यकर्ता लोगों को पीट रहे हैं और हमें डर है कि वे चुनाव संपन्न होने के बाद मतदाताओं को निशाना बनाएंगे। आदर्श आचार संहिता खत्म होने तक केंद्रीय सशस्त्र बलों को वहां रहना चाहिए।”

चुनाव आयोग के मुताबिक आदर्श आचार संहिता 27 मई तक लागू रहेगी और मतगणना 23 मई को होगी। राज्यसभा के नामित सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने भी सीतारमण की बात को दोहराया। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में ‘बदला' रणनीति के तहत टीएमसी की तरफ से शुरू की गई हिंसा खत्म नहीं होगी।” उन्होंने कहा, “केंद्रीय बलों को राज्य में मई के अंत तक रहना चाहिए जबतक आचार संहिता लागू है।”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!