राफेल विवाद: राहुल की माफी की मांग को लेकर शनिवार को देशभर में प्रदर्शन करेगी भाजपा

Edited By shukdev,Updated: 15 Nov, 2019 07:32 PM

bjp will protest across the country on saturday demanding rahul s apology

राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार को देश भर में प्रदर्शन कर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहेगी। गौरतलब है कि न्यायालय ने राफेल सौदा मामले में केन्द्र सरकार को क्लिन चिट देने वाले अपने फैसले के...

नई दिल्ली: राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार को देश भर में प्रदर्शन कर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहेगी। गौरतलब है कि न्यायालय ने राफेल सौदा मामले में केन्द्र सरकार को क्लिन चिट देने वाले अपने फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिका को गुरुवार को खारिज कर दिया। भाजपा का कहना है कि शीर्ष अदालत के फैसले ने कांग्रेस नेता और उनकी पार्टी के कोरे झूठ को सामने ला दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने बताया कि लोकतंत्र में सिद्धांतों/विचारधारा का टकराव स्वीकार्य है, लेकिन गांधी ने जिस तरह से ‘झूठ' का सहारा लिया और जैसे उन्हें न्यायालय से माफी मांगनी पड़ी,उसके चलते अब उनके पास देश से माफी मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। यादव ने दावा किया कि ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रीय स्तर के किसी नेता को उच्चतम न्यायालय में माफी मांगनी पड़ी है। उस दौरान राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हुआ करते थे।

यादव ने राफेल सौदा मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की कांग्रेस की मांग पर व्यंग्य करते हुए रेखांकित किया कि गुरुवार को न्यायालय ने आम सहमति से दिए गए अपने फैसले में राफेल सौदे की भ्रष्टाचार के लिए जांच करने से इंकार कर दिया। शीर्ष अदालत ने पहले फैसले में केन्द्र सरकार को क्लिन चिट दे दी थी। उस आदेश को पुनर्विचार याचिका के माध्यम से चुनौती दी गयी थी, जिसे न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जिला स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय के समीप प्रदर्शन किया।

यादव ने कहा कि न्यायालय के इस फैसले ने कांग्रेस की झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। इससे पहले दिन में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि बिगाड़ने का प्रयास करने के लिए विपक्ष से माफी मांगने को कहा। प्रदर्शनकारियों ने मध्य दिल्ली में अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय की ओर मार्च करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और थाने ले गई।

तिवारी ने कहा,‘कांग्रेस और उसके नेताओं ने प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए राफेल सौदा मामले में आधारहीन आरोप लगाए। लेकिन उच्चतम न्यायालय के फैसले ने उनके झूठ का पर्दाफाश कर दिया।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं, विशेष रूप से राहुल गांधी को भाजपा से माफी मांगनी चाहिए। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरबों डॉलर के राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री पर खूब निशाना साधा था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!