येदियुरप्पा ने घटा दीं अपनी 20 सीटें, बोले-CM बनने के दावे पर कायम

Edited By Seema Sharma,Updated: 13 May, 2018 02:48 PM

bjp win 125 to 130 seats will take oath on 17 may yeddyurappa

कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने एक्जिट पोल पर किसी तरह की टिप्पणी करने से आज इनकार किया लेकिन दावा किया कि उनकी पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत रही है और वही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। येदियुरप्पा ने यहां...

बेंगलुरु: कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने एक्जिट पोल पर किसी तरह की टिप्पणी करने से आज इनकार किया लेकिन दावा किया कि उनकी पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत रही है और वही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।  येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह चार दशक से राजनीति में हैं। विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने तीन बार राज्य के सभी क्षेत्रों का व्यापक दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने जनता के रुख को समझने का पूरा प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता व्यापक स्तर पर बदलाव चाहती है। जनता की इस नब्ज को वह पकड़ चुके हैं इसलिए उनका भरोसा है कि उनकी पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत हासिल करेगी। भाजपा नेता ने दावा कि इस चुनाव में जनता दल एस के उम्मीदवार 24-25 सीटों पर जीत रहे हैं और कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा 70 सीट हासिल कर रही है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री सिद्दारामैया चांमुडेश्वरी और बादामी दोनों जगह से चुनाव हार रहे हैं। एक सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और जद-एस के लिए सरकार के गठन की कोई संभावना नहीं है। भाजपा के बाहर से समर्थन लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को इसकी जरूरत ही नहीं होगी। येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें 101 फीसदी यकीन है कि वह 17 मई को नयी सरकार का गठन कर देंगे। एक्जिट पोल पर उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया लेकिन कहा कि आप लोग जानते हैं कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में क्या हुआ था। बता दें कि शनिवार को वोटिंग के बाद उन्होंने दावा किया था कि उनकी पार्टी को 150 सीटें मिलेंगी लेकिन एक्जिट पोल के बाद उन्होंने सीधे 20 सीटों का अंतर कर दिया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!