पुड्डुचेरी: विधानसभा का घेराव करने जा रहे सैकड़ों BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

Edited By vasudha,Updated: 04 Jun, 2018 12:10 PM

bjp workers arrested in puducherry

भारतीय जनता पार्टी की पुड्डुचेरी इकाई के अध्यक्ष सामीनाथन समेत सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं को सोमवार को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वे राज्य विधानसभा का घेराव करने का प्रयास कर रहे थे...

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी की पुड्डुचेरी इकाई के अध्यक्ष सामीनाथन समेत सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं को सोमवार को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वे राज्य विधानसभा का घेराव करने का प्रयास कर रहे थे। सामीनाथन ने पहले ही घोषणा की थी कि वह पार्टी के मनोनीत सदस्य शंकर एवं सेल्वागणपति के साथ बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में प्रवेश करेंगे और इसी के तहत पार्टी कार्यकर्ता स्वदेशी कॉटन मिल्स के समीप एकत्र हुए तथा रैली की शक्ल में आगे बढ़े। 

रैली जब अन्ना सालई के समीप पहुंची, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया और गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से विचार-विमर्श किये बिना ही सामीनाथन, शंकर और सेल्वागणपति को विधानसभा के लिए मनोनीत किया है। मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव के लक्ष्मीनारायण ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के इस कदम के विरोध में मद्रास उच्च न्यायालय का रूख किया था। न्यायालय की ओर से मनोनीत सदस्यों के पक्ष में निर्णय दिये जाने के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष वी वैथिलीलिंगम ने इन सदस्यों को सदन में प्रवेश की अनुमति देने से इंकार कर दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!