देश

ऑफ द रिकॉर्डः जेतली के साथ बंद कमरे में रहे उदास शाह

ऑफ द रिकॉर्डः जेतली के साथ बंद कमरे में रहे उदास शाह

नेशनल डेस्कः 5 राज्यों की विधानसभाओं के चुनाव परिणामों की घोषणा के दिन उदास-निराश भाजपा अध्यक्ष अमित शाह धीरे-धीरे वित्त मंत्री अरुण जेतली के संसद भवन में स्थित कमरे की ओर गए। दोनों नेता लगभग दो घंटे तक इकट्ठे रहे और टी.वी. चैनल देखते रहे तथा साथ ही राज्य के नेताओं से बात करते रहे। उन्होंने कुछ नाजुक विधानसभा क्षेत्रों बारे भी चर्चा की। शाह को उस समय गहरा आघात पहुंचा जब छत्तीसगढ़ में लगभग 2 बजे भाजपा की सीटों की संख्या 20 से भी कम रह गई।
PunjabKesari
हैरानगी की बात यह है कि दोनों नेता इस बात को लेकर खुश थे कि कांग्रेस को राजस्थान में बड़ा बहुमत प्राप्त नहीं हुआ, जैसे कि पहले घोषणा की गई थी। भाजपा नेताओं ने राजस्थान में किए गए जोरदार अभियान से वसुंधरा विरोधी लहर को कम करने में कामयाबी हासिल की लेकिन शाह का उदास चेहरा उस समय साफ दिखाई दिया जब बाहर खड़े पत्रकार उनका इंतजार कर रहे थे।
PunjabKesari
अमित शाह ने दो बार प्रधानमंत्री से बात कर उनको चुनाव परिणामों का ब्यौरा दिया। यह पहली बार है कि शाह की ‘पन्ना प्रमुख’ रणनीति का कोई लाभ नहीं हुआ। संसद भवन में शाह का अपना कोई कमरा नहीं इसलिए वह या तो पीयूष गोयल के कमरे से अपना काम चलाते हैं या फिर जेतली के साथ जा बैठते हैं।

PunjabKesari

Related News