मौलवी के घर पर हुआ खूनी विवाद , ‘इलाज’ करवाने आए युवक पर गोलियों की बौछार

Edited By Monika Jamwal,Updated: 12 Apr, 2019 12:31 PM

विजयपुर के तमोर (जक्ख) गांव में वीरवार शाम हुए एक गोलीकांड में एक युवक गंभीर रूप से घायल होगया। मामला तमोर गांव में कथित तौर पर इलाज के नाम पर झाडफ़ूंक करने वाले एक सईद मौलवी के घर का है।

साम्बा (संजीव): विजयपुर के तमोर (जक्ख) गांव में वीरवार शाम हुए एक गोलीकांड में एक युवक गंभीर रूप से घायल होगया। मामला तमोर गांव में कथित तौर पर इलाज के नाम पर झाडफ़ूंक करने वाले एक सईद मौलवी के घर का है। यह मौलवी गत लंबे समय से झाडफ़ूंक के जरिए लोगों का ‘इलाज’ करता है।     बताया गया है कि जिला कठुआ के गांव खणक (हीरानगर) का एक युवक चमन लाल (35) पुत्र काका राम अपनी पत्नी के साथ तमोर गांव में आया हुआ था। इसकी पत्नी ने बताया गया कि उसके पति चमनलाल को किसी ने कुछ कर दिया था जिसके चलते वह स्वस्थ नहीं था और मानसिक तौर पर परेशान होने के कारण वह उसे इलाज के लिए यहां मौलवी के पास लेकर आई थी। वीरवार शाम यहां चमनलाल और मौलवी शौकत अली के बीच किसी बात पर विवाद होगया।

मौलवी ने कथित तौर पर लाठी से इस युवक को मारा तो इसने भी वही लाठी छीन कर उसे मारना शुरू कर दिया। इसी दौरान मौलवी का बेटा भी बीच-बचाव के लिए आया लेकिन उसके भी सर पर चोट आई। इस बात से गुस्साए मौलवी के बेटे अली अब्बास ने अंदर जा कर अपनी रिवॉल्वर लाई और एक के बाद एक कर चार गोलियाँ चमनलाल पर बरसा दी। इनमें से दो गोलियाँ चमनलाल की दोनों जांघों जबकि तीसरी सीने पर बाईं और लगी जिससे यह लहुलुहान होकर गिर गया। वारदात के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने घायल को उठा कर विजयपुर के एमरजेंसी अस्पताल में पहुंचाया। डॉक्टरों ने इसकी नाजुक हालत को देखते हुए इसे फौरन जीएमसी-जम्मू रेफर कर दिया। 

PunjabKesari


मतदान के दौरान घर पर कैसे रखा गया रिवॉल्वर
लोकसभा चुनाव के चलते मतदान के दिन हुई इस वारदात से कई सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। ज्ञात रहे कि मतदान के चलते जिला प्रशासन द्वारा तमाम लाईसेंसी हथियार जमा कर लिए जाते हैं लेकिन चुनाव के दौरान मौलवी के घर पर रिवॉल्वर कैसे मौजूद रहा। एस.डी.पी.ओ.-विजयपुर बलजीत सिंह ने पूछे जाने पर बताया कि इस घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार का रिकार्ड फिलहाल स्थानीय पुलिस के पास नहीं है और इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी अली अब्बास सिर पर चोट के बाद अस्पताल में उपचाराधीन है लेकिन उसके खिलाफ आरपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!