अमेजन के जंगलों में लगी आग देख बॉलीवुड सितारों का छलका दर्द, ध्यान देने की कर रहे गुजारिश

Edited By vasudha,Updated: 23 Aug, 2019 10:54 AM

bollywood stars sad by fire in amazon forest

दक्षिणी अमरीकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों में भीषण आग लगी है। यह दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरैस्ट है। हालांकि इस रेन फॉरैस्ट में पहले भी कई बार आग लगने की खबरें आई हैं, लेकिन इस बार यह मामला इतना बड़ा हो गया है कि ब्राजील का साओ पाऊलो धुंध की...

इंटरनेशनल डेस्क: दक्षिणी अमरीकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों में भीषण आग लगी है। यह दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरैस्ट है। हालांकि इस रेन फॉरैस्ट में पहले भी कई बार आग लगने की खबरें आई हैं, लेकिन इस बार यह मामला इतना बड़ा हो गया है कि ब्राजील का साओ पाऊलो धुंध की वजह से अंधेरे में डूब गया है। अमेजन के जंगल, प्लैनेट की 20 प्रतिशत ऑक्सीजन पैदा करते हैं। यहां 16 दिनों से आग का लगे रहना दुनिया के पर्यावरण के लिए बहुत भयावह है। पूरे मामले पर अब तक इंटरनेशनल मीडिया ने भी खास ध्यान नहीं दिया है।

PunjabKesari

घटना की गंभीरता को लेकर कई भारतीय सैलीब्रिटीज ने आवाज उठाई है, साथ ही मीडिया से मामले पर फोकस करने की गुजारिश भी की है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर जंगल में लगी आग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि अमेजन के जंगल बीते हफ्ते से जल रहे हैं, यह सच में डरावनी खबर है। मैं उम्मीद करूंगी कि मीडिया इस पर ज्यादा ध्यान दे।

PunjabKesari

अर्जुन कपूर ने लिखा कि अमेजन रेन फॉरैस्ट में आग, यह बहुत ही भयावह खबर है।  मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुनिया के पर्यावरण पर क्या होगा, यह बहुत ही दुखद है। 

PunjabKesari

वहीं एक्ट्रैस दिशा पाटनी ने लिखा कि यह भयावह है कि अमेजन के जंगल में बीते 16 दिनों से आग लगी हुई है, इस पर कोई मीडिया कवरेज नहीं हो रही है। उल्लेखनीय है कि अमेजन और रोंडानिया के राज्यों में लगी आग से निकलने वाली तेज हवाओं ने 2,700 कि.मी. क्षेत्र को प्रभावित किया।  सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!