वकील सतीश मानेशिंदे ने बताया किन हालातों में गुजरे अभिनेत्री के 28 दिन, जेल में ये काम करती थी रिया चक्रवर्ती

Edited By Anil dev,Updated: 08 Oct, 2020 01:31 PM

bombay high court riya chakraborty satish maneshinde

बॉम्बे उच्च न्यायालय के बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार को सशर्त जमानत दिए जाने के बाद बाइकुला महिला जेल से रिहा कर दिया गया है।

मुंबई: बॉम्बे उच्च न्यायालय के बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार को सशर्त जमानत दिए जाने के बाद बाइकुला महिला जेल से रिहा कर दिया गया है। न्यायालय से जमानत मिलने के बाद आज शाम जेल के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी एकत्र हो गए। जेल के बाहर मीडियाकर्मियों की भीड़ और रिया की कार का पहले किए गए पीछे को देखते हुए उनकी कार के शीशों को अखबार से ढककर बाहर निकाला गया। वहीं रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानेशिंदे ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उनके भायखला जेल में 28 दिन कैसे गुजारे थे। 

जेल में योगा क्लास करती थी रिया
सतीश मानेशिंदे ने कहा वह जेल में अन्य कैदियों के साथ योगा क्लास करती थीं। उन्होंने खुद को जेल के हिसाब से ढाल लिया था क्योंकि महामारी की वजह से उन्हें घर का खाना भी नहीं मिलता था। और वह अन्य कैदियों की तरह ही रहती थीं। एक आर्मी परिवार से संबंध रखने की वजह से वह खराब परिस्थितियों से लड़ीं। उन्होंने कहा कि मैं खुद जेल जाकर उनकी हालत देखता था क्योंकि वह केवल परिस्थितियों का शिकार थीं। मुझे उनकी हिम्मत को देखकर खुशी होती थी। एक आर्मी परिवार से संबंध रखने की वजह से वह खराब परिस्थितियों से लड़ीं। सतीश मानेशिंदे ने आगे कहा है कि वह हर उस शख्स का सामना करने को तैयार हैं जो उनपर आरोप लगाने और नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। 

रिया की कार का पीछा करने को लेकर मुम्बई पुलिस की चेतावनी 
इससे पहले मुम्बई पुलिस ने मीडिया और अन्य लोगों रिया की कार का पीछा करने को लेकर चेतावनी दी। रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि वह करीब एक माह बाद अपने बिस्तर पर सो सकेगी। न्यायालय ने रिया को 10 दिनों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के दफ्तर में उपस्थित होने और जांच अधिकारियों के समक्ष पासपोर्ट जमा करने का निर्देश दिए है। रिया के अलावा दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को बुधवार को जमानत दे दी गई है। उल्लेखनीय है कि 18 अन्य लोगों के साथ रिया और उसके भाई शोविक को अगस्त-सितंबर के दौरान एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले से संबंधित ड्रग्स एंगल में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था। 

क्या है मामला 
उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स सप्लाई करने की जांच कर रही एनसीबी ने 18 अन्य आरोपियों के साथ रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती गिरप्तार किया था। आरोपियों में सुशांत के स्टाफर्स दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा तथा कई ड्रग्स तस्कर तथा सिने जगत से संबंधित लोग भी शामिल हैं। एनसीबी द्वारा सितंबर के अंत तक गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में अब्बास लखानी, करण अरोरा, जैद विलाट्रा, अब्दुल बासित परिहार, कैजान इब्राहिम, अनुज केसवानी, अंकुश अर्नेजा, कमरजीत सिंह आनंद, संकेत पटेल, संदीप गुप्ता, आफताब अंसारी, डी. फर्नांडिस, सूर्यदीप मल्होत्रा, क्रिस कोस्टा, राहिल विश्राम और क्षितिज आर प्रसाद शामिल हैं। इनमें से कुछ को जमानत मिल चुकी है, जबकि कई अन्य अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं। उधर, जांच एजेंसी इस सिलसिले में सिने जगत की कई जानी-मानी अभिनेत्रियों से पूछताछ कर रही है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!