सोज की बुक लांचः कांग्रेस ने बनाई दूरी, शोरी ने कांग्रेस को घेरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2018 04:53 AM

book launch of soz congress created the distance shori converts to congress

कश्मीर मामले पर कुछ दिनों पहले विवादित बयान देने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज के सोमवार को यहां हुए पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शिरकत नहीं की और दौरान अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी इसमें हिस्सा नहीं लिया।...

नई दिल्ली: कश्मीर मामले पर कुछ दिनों पहले विवादित बयान देने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज के सोमवार को यहां हुए पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पी चिदंबरम ने शिरकत नहीं की और दौरान अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी इसमें हिस्सा नहीं लिया। पहले सिंह के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की उम्मीद थी लेकिन उन समेत कईं शीर्ष नेताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया।

कांग्रेस ने उनकी गैर मौजूदगी के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। यह कार्यक्रम इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में था और इस दौरान उनकी पुस्तक' कश्मीर: गिलम्पसेज ऑफ हिस्ट्री एंड द स्टोरी ऑफ स्ट्रगल' का विमोचन किया गया। इसमें पूर्व मंत्री अरूण शौरी, वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नायर और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने हिस्सा लिया। 

गौरतलब है कि अपनी पुस्तक के कुछ अंशों का जिक्र करते सोज ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशरर्फ के उस बयान के हवाले से कहा था कि 'कश्मीर के लोग आजादी चाहते हैं' और आज के संदर्भ में यह काफी हद तक सही है। भाजपा ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की थी और कांग्रेस ने इससे किनारा कर लिया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!