बाबा सिद्ध गौरिया देवस्थान :  पुलिस ने बीएसएफ के साथ मिलकर पवित्र सरोवर और मंदिर परिसर को किया साफ

Edited By Monika Jamwal,Updated: 29 May, 2020 09:19 PM

bsf and police clean the baba sidh goria campus

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए जिला पुलिस द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थलों को सेनिटाईज़ किए जाने के क्रम में आज रामगढ़ पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में आते स्वांखा में बाबा सिद्ध गौरिया के पावन देवस्थान पर सफाई अभियान चलाया गया।

साम्बा : कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए जिला पुलिस द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थलों को सेनिटाईज़ किए जाने के क्रम में आज रामगढ़ पुलिस थाना के अधिकार क्षेत्र में आते स्वांखा में बाबा सिद्ध गौरिया के पावन देवस्थान पर सफाई अभियान चलाया गया। रामगढ़ पुलिस के साथ ही बीएसएफ जवानों में भी इसमें भाग लिया और देवस्थान की सफाई की। सनद रहे कि स्वांखा नाथपंथ का महत्वपूर्ण एपं प्रमुख देवस्थान है। कहा जाता है कि यहां स्थित सरोवर में गुरू गोरक्ष नाथ के चमत्कारी शिष्य बाबा सिद्ध गौरिया ने जलस्माधि ली थी। हर साल यहां विशाल साप्ताहिक मेला भी लगता है जिसमें जम्मू-कश्मीर के अलावा कई पड़ोसी राज्यों से लाखों लोग भाग लेते हैं। 

PunjabKesari
    रामगढ़ पुलिस थाना प्रभारी चमन गोरखा की देखरेख में पुलिस व बीएसएफ जवानों की टीम ने बाबा सिद्ध गौरिया के पावन सरोवर के साथ ही मंदिर परिसर, पार्क क्षेत्र, मुख्य भवन एवं कमरोंं और आसपास के इलाकों की सफाई की। थाना प्रभारी गोरखा ने बताया कोराना के डर से जिला पुलिस द्वारा नियमित तौर पर अलग-अलग धार्मिक स्थलों का साफ और सेनिटाईज़ करने का अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को कोरोना से निपटने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अभियान का मकसद लोगों को स्वच्छता और साफ-सफाई के महत्व से अवगत कराना है ताकि कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों को फैलने से रोका जा सके। 

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!