Budget 2019: पीयूष गोयल के भाषण की हर लाइन पर PM मोदी ने जोर-जोर से थपथपाई मेज

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Feb, 2019 11:45 AM

budget 2019 when pm modi table patted on piyush goyal speech

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज लोकसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश किया। मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का यह अंतिम बजट है। गोयल ने जैसे ही बजट पेश करना शुरू किया तालियों की गड़गड़ाहट संसद में गूंज गई।

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज लोकसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश किया। मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का यह अंतिम बजट है। गोयल ने जैसे ही बजट पेश करना शुरू किया तालियों की गड़गड़ाहट संसद में गूंज गई। गोयल की स्पीच पर सबसे ज्यादा मेज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थपथपाई। गोयल ने जैसे कहा कि हमने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाई है, मोदी के चेहरे पर हल्की सी मुस्कान आई और उन्होंने जोर-जोर से मेज थपथपाई। वहीं गोयल ने अपने बजट भाषण की शुरुआत केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना के साथ की।
PunjabKesari

बता दें कि जेटली का अमेरिका में आपरेशन हुआ है और वह उन्हें दो सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। उनकी अनुपस्थिति में गोयल को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। गोयल ने लोकसभा में 2019-20 के ‘अंतरिम बजट’ प्रस्तुत करते हुए भाषण की दूसरी पंक्ति में ही कहा कि वह सदन की तरफ से जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने और दीर्घायु होने की कामना करते हैं। अंतरिम बजट पेश करते हुए गोयल ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इस दिशा में मजबूती के साथ कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से महंगाई पर काबू पा लिया गया है और आम भारतीय नागरिक को भारी बचत हुई है।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!