दिल्ली में आज फिर बुलडोजर एक्शन, ITO कब्रिस्तान के पास अवैध कब्जा हटाने पहुंची MCD

Edited By Seema Sharma, Updated: 22 Jun, 2022 03:32 PM

bulldozer action again in delhi today

दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारी अतिक्रमण रोधी अभियान के तहत बुधवार को ITO कब्रिस्तान के पास ''''अवैध ढांचों'''' को हटाने के लिए बुलडोजर और पुलिस बल के साथ पहुंचे।

नेशनल डेस्क: दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारी अतिक्रमण रोधी अभियान के तहत बुधवार को ITO कब्रिस्तान के पास ''अवैध ढांचों'' को हटाने के लिए बुलडोजर और पुलिस बल के साथ पहुंचे। एक अधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत करीब 50 अवैध ढांचों को हटाया जाएगा। यह अभियान गुरुवार तक जारी रह सकता है। निगम के अधिकारियों के अनुसार कार्रवाई से पूर्व अतिक्रमणकारियों को ढांचों का स्वामित्व साबित करने वाले दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए ''आवश्यक अवसर'' दिया गया था। एमसीडी के एक अधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण रोधी अभियान शुरू हो गया है। अतिक्रमण हटाने के लिए यह दो दिवसीय कार्रवाई है, इसलिए यह गुरुवार को भी जारी रहेगी।

 

कार्रवाई के दौरान अस्थायी और स्थायी अवैध ढांचों, झोंपड़ियों आदि को ध्वस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान टाइम्स ऑफ इंडिया इमारत और ITO कब्रिस्तान के पीछे की गलियों में चलाया जा रहा है। नगर निकाय ने कहा कि उसने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर अभियान के लिए पहले से पर्याप्त पुलिस तैनाती की मांग की है। MCD के कार्यकारी अभियंता (मध्य क्षेत्र) द्वारा दिल्ली पुलिस को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि नागरिक निकाय ने हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में टाइम्स ऑफ इंडिया भवन के पीछे सड़क से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की योजना बनाई है। उन्होंने पत्र में कहा कि अतिक्रमणकारियों को अपना स्वामित्व साबित करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ दिखाने की खातिर मौका दिया गया है, लेकिन उनमें से कोई भी स्वामित्व दस्तावेज़ जमा नहीं कर सका।

 

तदनुसार 22 और 23 जून, 2022 को अतिक्रमण हटाने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। यह अनुरोध है कि कृपया कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला पुलिसकर्मियों के साथ पर्याप्त पुलिस बल प्रदान करें। बता दें कि मई माह में निगम के अधिकारियों ने जहांगीरपुरी, शाहीन बाग, मदनपुर खादर, लोधी कॉलोनी, तिलक नगर में इस तरह के अभियान चलाए थे। अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान जहांगीरपुरी सहित कुछ इलाकों में उन्हें स्थानीय लोगों के विरोध और प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था। 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!