सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए उपराष्ट्रपति, लिखा- बहन, आज तुम्हारी कमी हुई महसूस

Edited By vasudha,Updated: 03 Aug, 2020 03:56 PM

c became emotional after remembering sushma swaraj

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को समस्त देशवासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए सभी से आग्रह किया कि वे महिलाओं के सम्‍मान व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं। इसके साथ ही उन्होंने सुषमा स्वराज को याद करते हुए एक...

नेशनल डेस्क: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को समस्त देशवासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए सभी से आग्रह किया कि वे महिलाओं के सम्‍मान व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं। इसके साथ ही उन्होंने सुषमा स्वराज को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट भी लिखा। 

PunjabKesari
वेंकैया नायडू ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि बहन सुषमा जी, आज रक्षाबंधन पर आपकी बड़ी याद आयी...। इसके साथ उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें सुषमा स्वराज उन्हे राखी बांधती हुई दिखाई दी। वहीं इससे पहले उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा था कि राखी भाई बहन के पवित्र स्नेह की प्रतीक है जो नारी की गरिमा और सम्मान की रक्षा की अपेक्षा भी करती है। 

PunjabKesari
नायडू ने एक संदेश में लिखा कि देश और दुनिया में रक्षा बंधन का पर्व भाई- बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व भाई और बहन के प्रेम और स्नेह को मजबूत करता है। परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है। रक्षाबंधन समाज में बंधुत्व की भावना का भी प्रतीक है। 

PunjabKesari
उपराष्ट्रपति ने लिखा कि महामारी के इस दौर में परस्पर सहिष्णुता, संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति और सहायता, बंदी के कारण प्रभावित हुए श्रमिक भाइयों को हर संभव मदद ....यही इस रक्षाबंधन को सार्थक बनाएगी। इस पवित्र पर्व पर सबकों को महिलाओं की गरिमा, प्रतिष्ठा और सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। समाज को महिलाओं को विकास के पूरे अवसर देने चाहिये जिससे वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने इस अवसर पर देश में शांति, सदभावना और समृद्धि की कामना भी की। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!