कैबिनेट ने आतंकवाद रोधी, अंतरिक्ष व पर्यटन क्षेत्र में समझौतों को दी मंजूरी

Edited By Pardeep,Updated: 13 Feb, 2019 11:49 PM

cabinet approves agreements in counter terrorism space and tourism sector

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अन्य देशों की सरकारों के साथ आतंकवाद रोधी, पर्यटन और बाह्य अंतरिक्ष के क्षेत्र में अलग अलग समझौतों को बुधवार को मंजूरी दे दी। मंत्रिमंडल ने आतंकवाद से निपटने पर एक संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) के गठन के लिए भारत और मोरक्को...

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अन्य देशों की सरकारों के साथ आतंकवाद रोधी, पर्यटन और बाह्य अंतरिक्ष के क्षेत्र में अलग अलग समझौतों को बुधवार को मंजूरी दे दी। मंत्रिमंडल ने आतंकवाद से निपटने पर एक संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) के गठन के लिए भारत और मोरक्को के बीच सहमति पत्र (एमओयू) को अपनी मंजूरी दे दी। 
PunjabKesari
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस संयुक्त कार्य समूह की स्थापना होने पर आतंकवादी हमले से संबंधित मामले को सुलझाने में मदद मिलेगी। आतंकवादी गतिविधियों के बारे में सूचना प्राप्त करने या उसके आदान-प्रदान में यह समझौता एक आधार के रूप में काम करेगा।
PunjabKesari
मंत्रिमंडल ने बाह्य अंतरिक्ष के शांतिपूर्ण उपयोग के क्षेत्र में सहयोग के लिए भारत और फिनलैंड के बीच एमओयू को भी अपनी मंजूरी दे दी। इस एमओयू पर यहां जनवरी में हस्ताक्षर किए गए थे। बयान में कहा गया है कि अर्जेंटीना और सऊदी अरब के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हुए दो समझौतों को भी कैबिनेट द्वारा मंजूरी दे दी गई।     
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!