सीमा विवादः असम और मिजोरम के मुख्यमंत्री आज करेंगे बैठक...मंत्रिमंडल दे सकता है लॉजिस्टिक्स नीति को मंजूरी,मार्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 21 Sep, 2022 05:42 AM

cabinet may approve logistics policy today

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा दोनों पूर्वोत्तर राज्यों के बीच लंबे समय से कायम सीमा विवाद का हल निकालने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में बैठक करेंगे। मिजोरम के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की

नेशनल डेस्कः मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा दोनों पूर्वोत्तर राज्यों के बीच लंबे समय से कायम सीमा विवाद का हल निकालने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में बैठक करेंगे। मिजोरम के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक अधिकारी ने बताया कि दोनों नेता नई दिल्ली में असम हाउस में दोपहर एक बजे मुलाकात करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति को मंजूरी दिए जाने की संभावना है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को बैठक होने वाली है जिसमें राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गत 17 सितंबर को ही इस नीति की रूपरेखा पेश कर चुके हैं। 

मार्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन आज से जिबूती की यात्रा पर जाएंगे 
विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन 21-22 सितंबर को जिबूती गणराज्य की यात्रा पर जाएंगे। उनकी इस यात्रा के दौरान भारत और जिबूती के बीच राजनयिक एवं अधिकारिक/सेवा पासपोर्ट धारकों के लिए वीजा छूट देने को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन की जिबूती की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब चीन इस देश में अपना प्रभाव मजबूत बनाने को प्रयासरत है। 

सत्येंद्र जैन मामले में सुनवाई 1 अक्टूबर तक स्थगित की 
दिल्ली की एक विशेष अदालत ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में अगली सुनवाई एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी है। सांसदों/विधायकों के मामले की विशेष सीबीआई न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने मंगलवार को मामले की सुनवाई के बाद उपाधीक्षक, केंद्रीय जेल द्वारा प्राप्त एक रिपोर्ट का अवलोकन किया कि चिकित्सा अधिकारी की सलाह के अनुसार, सत्येंद्र जैन को सलाह दी गई है कि वे भारी कामों और यात्रा करने से से बचे।

गुजरात में कांग्रेस के बाद अब AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल ने पुरानी पेंशन बहाली की गारंटी
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को वादा किया कि अगर गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो पंजाब की तरह यहां भी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप शासित राज्य पंजाब में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने पर विचार करने के लिये एक आदेश जारी किया है।

BJP का AAP पर हमला, 'शराब घोटाले के सबूत उड़ा देंगे केजरीवाल की नींद...जनता के बीच जाने लायक नहीं बचेंगे'
भाजपा ने आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘कट्टर बेईमान' करार देते उन पर आरोप लगाया कि उनके भ्रष्टाचार के एक के बाद एक, प्रमाण सहित खुलासे हो रहे हैं, उससे केजरीवाल जनता के बीच जाने लायक नहीं बचेंगे। भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल के भ्रष्टाचार को उजागर करना शुरू कर दिया है और उन्हें जनता के सवालों से बचने का मौका नहीं देंगे। 

प्रधानमंत्री पर ममता बनर्जी के बयान को लेकर कांग्रेस ने TMC को घेरा, कहा- अब लुकाछिपी का खेल नहीं चलेगा
कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब राजनीति में लुकाछिपी का खेल नहीं चलने वाला है और अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘क्लीन चिट' देता है तो वह उन आरोपों से उन्हें मुक्त कर रहा है, जिन पर आज देश की जनता मोदी से सवाल कर रही है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी जनता से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री और सरकार से जवाब मांगते रहेंगे, क्योंकि ऐसा करना विपक्ष का धर्म है।  

ऑस्कर में भारत की ओर से हुई गुजराती फिल्म छेलो शो की एंट्री, RRR को पछाड़ा
गुजराती फिल्म “छेल्लो शो” को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भेजा जाएगा। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। फिल्म का अंग्रेजी शीर्षक “लास्ट फिल्म शो” है। पान नलिन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 14 अक्टूबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि आरआरआर, द कश्मीर फाइल्स से लेकर कई फिल्मों की चर्चा थी। 

अगले वर्ष सेना दिवस परेड का आयोजन दिल्ली से बाहर होगा, जानें क्या है पूरा मामला
पारंपरिक रूप से दिल्ली में आयोजित होने वाली सेना दिवस परेड को अगले साल बल की दक्षिणी कमान के अधिकार क्षेत्र में आने वाली किसी जगह स्थानांतरित कर दिया जाएगा। फील्ड मार्शल के एम करियप्पा के 15 जनवरी, 1949 को भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ के रूप में अपने ब्रिटिश पूर्ववर्ती की जगह लेने के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष सेना दिवस मनाया जाता है। औपचारिक कार्यक्रम पारंपरिक रूप से दिल्ली छावनी के करियप्पा परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाता है। 

'हर दिन 30 से ज्यादा अन्नदाता कर रहे आत्महत्या', कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण किसान परेशान है और जमीनी हालात इतने खराब हो गये हैं कि देश में औसतन हर घंटे में एक किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में मोदी सरकार को किसान विरोधी बताया और कहा कि 2021 में कृषि क्षेत्र से जुड़े कुल 10 हजार 881 लोगों ने आत्महत्या की है। इस तरह से पिछले साल हर रोज़ 30 किसान और हर घंटे में एक किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुआ है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!