महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन? सीएम उद्धव का निर्देश- तैयार करें रोडमैप

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Mar, 2021 06:44 PM

can lockdown in maharashtra again

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिया कि यदि लोग कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की तैयारी की जाए।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने रफ्तार पकड़ ली है। महाराष्ट्र राज्य में संक्रमण की रफ्तार पर कैसे ब्रेक लगाई जाए, इसे लेकर आज फिर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बैठक ली। बैठक की समीक्षा करने के बाद उद्धव ठाकरे ने सूबे में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने पर सहमति दी है। सीएम ठाकरे ने कहा कि अगर लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो लॉकडाउन लगेगा। उन्होंने अधिकारियों को लॉकडाउन का रोडमैप बनाने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि राज्य में लगातार फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए कोविड टास्क फोर्स और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने लॉकडाउन की सिफारिश की। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिया कि यदि लोग कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की तैयारी की जाए। सीएम उद्धव का कहना है कि लोग कोरोना गाइडलाइंस को ताक पर रख रहे हैं और इसी वजह से कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन जैसे कदम लेने पर विचार करने की जरूरत है। 

महाराष्ट्र के नागपुर में बीते 24 घंटों में 3,970 कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं। जबकि 3,479 रिकवरी और 58 मौते दर्ज की गई हैं। कुल मामलों की बात करें तो सूब में 2,18,820 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। जिसमें कुल 1,76,113 मामले रिकवर व 37,776 सक्रिय मामले हैं। अभी तक 4,931 मौतें हो चुकी हैं। भारत में लगातार दूसरे दिन आज (रविवार) 62 हजार से अधिक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!