कनाडा ने प्रो-खालिस्तान समूह का दावा किया खारिज

Edited By Tanuja,Updated: 05 Sep, 2020 01:02 PM

canada rejects the pro khalistan group s claims

कनाडा के लॉ इंफोर्समैंट यानि कानून प्रवर्तन ने खालिस्तान समर्थक अलगाववादी समूह, सिख फॉर जस्टिस या SFJ द्वारा किए दावों को खारिज ...

 

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा के लॉ इंफोर्समैंट यानि कानून प्रवर्तन ने खालिस्तान समर्थक अलगाववादी समूह, सिख फॉर जस्टिस या SFJ द्वारा किए दावों को खारिज कर दिया। इस दावे में कहा गया था सशस्त्र पुरुषों ने पंजाब जनमत संग्रह 2020 नाम के अपने अलगाववादी कार्यक्रम से संबंधित मतदाता पंजीकरण अभियान को बाधित करने का प्रयास किया।

 

15 अगस्त को, जब स्थानीय SFJ कार्यकर्ता टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास ड्राइव का संचालन करने के लिए आगे बढ़ रहे थे तो 8 लोगों को एक अज्ञात "संबंधित नागरिक" की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था, और पांचों पर लोडेड हैंडगन होने के बाद आग्नेयास्त्र से संबंधित अपराधों के आरोप लगाए गए थे। एसएफजे ने आरोप लगाया था कि वाहन पर भारतीय तिरंगा लगा था और उनकी ड्राइव को इरादा तोड़फोड़ करने का था, और स्थानीय मीडिया में भी यह बताया गया।हालांकि, पील क्षेत्रीय पुलिस ने इस घटना का राजनीतिक एंगल होने से इंकार किया है।

 

यह पूछे जाने पर कि क्या इसका खालिस्तान समर्थक समूह के प्रस्तावित कार्यक्रम और एसएफजे द्वारा लगाए गए आरोपों से कोई संबंध है, पीआरपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें "भारतीय एजेंट होने के संबंध में जानकारी नहीं मिली थी।" एक अन्य पीआरपी प्रवक्ता ने इंडो-कैनेडियन वॉयस के एक अन्य जवाब में कहा, "स्थानीय मीडिया आउटलेट्स द्वारा राजनीतिक प्रकृति के खतरों का जिक्र करते हुए टिप्पणी की गई है, हमारी जांच में ऐसा नहीं पाया गया।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!