Cannes Film Festival में अनुराग ठाकुर का बड़ा ऐलान, विदेशी फिल्मों की भारत में शूटिंग होने पर दिया ये ऑफर

Edited By Anu Malhotra, Updated: 18 May, 2022 05:08 PM

cannes film festival 202 cannes film anurag thakur indian cinema

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए  सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत का सिनेमा उड़ना चाहता है, दौड़ना चाहता है, बस रुकना नहीं चाहता। इस साल भारत दुनिया भर के दर्शकों को देश के शानदार सिनेमा, तकनीकी प्रगति, संस्कृति और कहानी...

नेशनल डेस्क: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए  सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत का सिनेमा उड़ना चाहता है, दौड़ना चाहता है, बस रुकना नहीं चाहता। इस साल भारत दुनिया भर के दर्शकों को देश के शानदार सिनेमा, तकनीकी प्रगति, संस्कृति और कहानी कहने की शानदार विरासत देना चाहता है। 

अनुराग ने कहा कि हमने नेशनल फिल्म हेरिटेज मिशन के तहत सबसे बड़ा फिल्म रेस्टोरेशन प्रोजेक्ट शुरू किया है। इसके तहत विभिन्न भाषाओं की 2200 फिल्मों को उनके पहले के गौरव पर बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे आज कान्स में भारत में विदेशी फिल्मों के ऑडियो-विजुअल को-ऑर्डिनेशन और शूटिंग के लिए एक प्रोत्साहन योजना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें 260,000 अमेरिकी डॉलर की सीमा के साथ 30% तक नकद प्रोत्साहन दिया जाएगा।

अनुराग कहा कि जिन विदेशी फिल्मों की शूटिंग भारत में होगी, उन्हें 15% या अधिक जनशक्ति को नियोजित करने के लिए 65,000 अमेरिकी डॉलर की सीमा के अलावा अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा।

बता दें कि Cannes Film Festival 2022 में अनुराग ठाकुर के अलावा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, तमन्ना भाटिया, अभिनेता आर. माधवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, फिल्म निर्देशक शेखर कपूर, संगीत उस्ताद ए.आर. रहमान भी शामिल हुए। 
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!