अहमदाबाद में खूनी संघर्ष: एबीवीपी और एनएसयूआई के 25 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By vasudha,Updated: 08 Jan, 2020 01:54 PM

case registered against 25 members of abvp and nsui

अहमदाबाद में दो छात्र संघों के बीच झड़प की घटना के एक दिन बाद बुधवार को अहमदाबाद पुलिस ने एबीवीपी और एनएसयूआई के 25 सदस्यों के खिलाफ दंगा भड़काने और हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। झड़प में दोनों ओर से चार कार्यकर्ता घायल हो गए थे...

नेशनल डेस्क: अहमदाबाद में दो छात्र संघों के बीच झड़प की घटना के एक दिन बाद बुधवार को अहमदाबाद पुलिस ने एबीवीपी और एनएसयूआई के 25 सदस्यों के खिलाफ दंगा भड़काने और हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। झड़प में दोनों ओर से चार कार्यकर्ता घायल हो गए थे। एनएसयूआई ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्राथमिकी में गुजरात भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के अध्यक्ष रित्विज पटेल और भाजपा की प्रदेश इकाई के सचिव प्रदीप सिंह वाघेला के नाम शामिल नहीं करना चाहती है। 

 

कांग्रेस की छात्र शाखा ने दावा किया कि दिल्ली में जेएनयू परिसर में रविवार की हिंसा के विरोध में मंगलवार के प्रदर्शन के दौरान जब पालडी इलाके में एबीवीपी कार्यालय के बाहर एनएसयूआई के महासचिव निखिल सवानी को पीटा जा रहा था तब पटेल और वाघेला दोनों वहां मौजूद थे। झड़प में सवानी समेत चार लोग घायल हो गए थे। पालडी पुलिस थाना के इंस्पेक्टर बी एस रबारी ने की ओर से दायर शिकायत के आधार पर एबीवीपी और एनएसयूआई के 25 अज्ञात सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147 (दंगा), 143 (गैरकानूनी रूप से जमा होने), 323 और 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 

सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती सवानी ने अपनी शिकायत की प्रति पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। एनएसयूआई के महासचिव भाविक सोलंकी ने कहा कि सवानी ने रित्विज पटेल और प्रदीपसिंह वाघेला के नाम दिए थे लेकिन पुलिस प्राथमिकी में किसी का नाम नहीं देने के लिए हमें मनाने की कोशिश कर रही है। प्राथमिकी में जब तक वाघेला और पटेल के नाम शामिल नहीं किए जाते तब तक सवानी उस पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे।गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि प्राथमिकी में दोनों भाजपा नेताओं के नाम शामिल किए जाने की एनएसयूआई की मांग पर पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अहमदाबाद पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया से दिन के आखिर में मुलाकात करेगा। इस बीच एबीवीपी ने कहा कि वे भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!