CBI विवाद: आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 26 अक्टूबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 26 Oct, 2018 05:30 AM

cbi dispute alok verma s plea hearing in supreme court today

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के डायरेक्टर आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा...

नई दिल्ली/जालंधरः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के डायरेक्टर आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। सरकार ने वर्मा और अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था। सरकार के इस अादेश के खिलाफ आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

इसके अलावा अाइए अापको बताते हैं 26 अक्टूबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय-
वर्मा को छुट्टी पर भेजने के विरोध में सीबीआई मुख्यालय पर धरना देगी कांग्रेस

PunjabKesari
केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस शुक्रवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय तथा राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने धरना- प्रदर्शन करेगी। राजधानी दिल्ली में इस प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। 

लखनऊ में कृषि कुंभ का उद्घाटन करेंगे PM मोदी 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाले ‘कृषि कुंभ-2018’ का 26 अक्टूबर को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन कर किसानों को संबोधित करेंगे। 

बीएसई ओमान के साथ कच्चा तेल वायदा कारोबार की करेगा शुरुआत 
PunjabKesari
प्रमुख शेयर बाजार बीएसई ने कहा है कि वह हाल में शुरू जिंस वायदा विकल्प खंड पर ओमान कच्चा तेल के वायदा कारोबार की शुक्रवार से शुरुआत करेगा। बी. सी. आई. का यह बयान सेबी की मंज़ूरी मिलने के बाद जारी हुआ है। 

भीमा कोरेगांव मामले में SC में सुनवाई 
PunjabKesari
भीमा कोरेगांव मामले में रोमिला थापर व अन्य की पुनर्विचार याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगी। जानकारी के अनुसार सुनवाई चेंबर में होगी जहां किसी भी पक्ष का कोई भी वकील नहीं होगा।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए जारी करेगी तीसरी सूची 
PunjabKesari
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची 26 अक्टूबर को जारी की जाएगी। 

चिटफंड पीड़ितों द्वारा जंतर-मंतर में धरना आज
PunjabKesari
पर्ल सहित अन्य चिटफंड कंपनियों से अपना रुपया वापिस लेने के लिए पीड़ित परिवारों ने चिटफंड कंपनियों खिलाफ लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते 26 अक्टूबर से जंतर मंतर दिल्ली में एक माह की भूख हड़ताल शुरू की जा रही है, जिसमें यूनियन के विभिन्न राज्य से पदाधिकारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 

पंजाब-
मुलाजिमों की पंजाब स्तरीय महारैली अाज 
PunjabKesari
पंजाब मुलाजिम वर्ग की मांगो की प्राप्ति के लिए पंजाब स्तर की मुलाजिम महारैली 26 अक्तूबर को पटियाला में होगी। इस रैली का न्योता पंजाब और यू. टी. एम्पलाइज और पेंशनर्स एक्शन समिति और पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन समेत 35 मुलाजिम यूनियनों द्वारा दिया गया है। रैली के उपरांत मुख्यमंत्री के महल की तरफ रोष मार्च किया जाएगा। इस रैली में मुलाजिमों समेत ठेका आधारित कच्चे मुलाजिम, दैनिक वेतन भोगी, ठेकेदारों के द्वारा लगे मुलाजिम, आशा वर्कर, मिड-डे-मील वर्कर तथा आंगनवाड़ी वर्कर शामिल हो सकते हैं। 

8 हिंदी फिल्में होंगी एक साथ बड़े पर्दे पर 
PunjabKesari
शुक्रवार का दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद अहम है। इस दिन एक नहीं दो नहीं बल्कि 8 फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। इन फिल्मों में काशी- इन सर्च ऑफ गंगा’, मरूधर एक्सप्रेस, राष्ट्रपुत्र, बाज़ार,  5 वेडिंग्स, माई क्लाइट्स वाइफ , दशहरा, दि जर्नी ऑफ कर्मा शामिल हैं। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले 

PunjabKesari
क्रिकेट: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (दूसरा टी -20)
आई -लीग फ़ुटबाल टूर्नामैंट -कोलकाता बनाम चेन्नई (आई. एस. एल.)
प्रो कबड्डी लीग: पटना बनाम जैपुर

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!