ओडिशा ट्रेन हादसे की CBI जांच शुरू:  हादसे में मरने वाले 100 शवों की पहचान अब तक नहीं  हुई

Edited By Anu Malhotra,Updated: 06 Jun, 2023 10:49 AM

cbi probe begins in odisha train accident 100 dead bodies not identified

बालासोर ट्रिपल ट्रेन त्रासदी के संबंध में  धिकारियों से बात करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ओडिशा पहुंच गई है। फिलहाल सीबीआई ने इस सिलसिले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सूत्रों के मुताबिक टीम सोमवार रात बालासोर पहुंची।...

नेशनल डेस्क: बालासोर ट्रिपल ट्रेन त्रासदी के संबंध में  धिकारियों से बात करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ओडिशा पहुंच गई है। फिलहाल सीबीआई ने इस सिलसिले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सूत्रों के मुताबिक टीम सोमवार रात बालासोर पहुंची। सूत्र ने कहा, "हमने अभी तक इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया है। हम घटना स्थल की जांच कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड ने रविवार को ट्रेन हादसे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश की थी।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा था, 'जिस तरह से यह हादसा हुआ, हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर रहा है।' वैष्णव विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए जो उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। विपक्ष कई रिपोर्ट और ऑडिट का हवाला दे रहा है, जिसमें रेलवे की ओर से खामियों को उजागर किया गया है।

कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो डिब्बों और ओडिशा के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम को एक मालगाड़ी के टकरा जाने और पटरी से उतर जाने से कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,000 से अधिक घायल हो गए। हादसे के तीन दिन होने के बावजूद अभी तक  मरने वाले 275 लोगों में से 101 शवों की पहचान नहीं  हो पाई है। 

जिसके लिए  रेलवे ने परिवारों की मदद के लिए ओडिशा सरकार के साथ मिलकर ऑनलाइन लिंक rcodisha.nic.in, www.bmc.gov.in जारी किए हैं। यहां  मृतकों की तस्वीरें और  अस्पतालों में भर्ती यात्रियों की लिस्ट दी गई है। हेल्पलाइन नंबर 1929 पर अब तक 200 से ज्यादा फोन आ चुके हैं। शवों की पहचान कर उन्हें परिजनों को सौंपा जा रहा है।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!