तबादले को लेकर सीबीआई अधिकारी ने उठाए सवाल

Edited By Yaspal,Updated: 30 Jan, 2019 12:03 AM

cbi question raises questions about transfer

अपनी नियुक्ति के पांच महीने के भीतर ही तबादला किए जाने पर सीबीआई के एक अधिकारी (एसपी) ने जांच एजेंसी के अंतरिम प्रमुख एम नागेश्वर राव पर “संस्थागत और सार्वजनिक हितों की कीमत पर” द्वेषपूर्ण तथा पूर्वाग्रह से काम करने का आरोप...

नई दिल्लीः अपनी नियुक्ति के पांच महीने के भीतर ही तबादला किए जाने पर सीबीआई के एक अधिकारी (एसपी) ने जांच एजेंसी के अंतरिम प्रमुख एम नागेश्वर राव पर “संस्थागत और सार्वजनिक हितों की कीमत पर” द्वेषपूर्ण तथा पूर्वाग्रह से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ कार्रवाई इस कारण से हुयी क्योंकि उन्होंने राव के कदाचार की शिकायत सीबीआई के तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा से की थी।

अधिकारी  ने कहा तबादले पर हो पुनर्विचार
पुलिस अधीक्षक टी राजा बालाजी ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा से गाजियाबाद प्रशिक्षण अकादमी स्थानांतण पर पुनर्विचार किए जाने का अनुरोध किया और प्रभारी निदेशक के रूप में किए गए "सामूहिक स्थानांतरण" पर सवाल उठाया है। प्रतिक्रिया मांगने पर सीबीआई प्रवक्ता नितिन वाकणकर ने कहा कि बालाजी से उनके स्थानांतरण के बारे में निदेशक के कार्यालय को अभी तक कोई ज्ञापन नहीं मिला है।

मानवीय आधार पर दी गई थी पोस्टिंग
21 जनवरी को देर रात के आदेश में स्थानांतरित बालाजी ने कहा कि उन्हें एक अगस्त, 2018 को वर्मा ने मानवीय आधार पर नई दिल्ली में पोस्टिंग दी थी, ताकि उनकी सास की देखभाल की जा सके। उनकी सास कैंसर की मरीज हैं और उनका एम्स में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि दो साल के भीतर यह चौथा मौका है जब उनका तबादला हुआ है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास और आवास मामलों के मंत्री ने उन्हें पूर्वी किदवई नगर में आवास आवंटित किया जो एम्स के करीब है।

बालाजी ने कहा कि यह एक ज्ञात तथ्य है कि उन्होंने 11 मार्च, 2017 को तत्कालीन निदेशक सीबीआई को उनके कदाचार के बारे में शिकायत की थी। वाकणकर ने कहा कि ज्ञापन मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!