कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे के 9 ठिकानों पर CBI की रेड, कहा...इतने छापे पड़े हैं कि गिनती भूल गए

Edited By Anu Malhotra, Updated: 17 May, 2022 11:39 AM

cbi raid karti chidambaram pchidambaram

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के आवास पर केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI ने छापे मारे हैं।  जांच एजेंसी की यह रेड कांग्रेस नेता के दिल्ली एवं चेन्नई स्थित आवासों पर पड़ी है। सीबीआई 11 ठिकानों पर सर्च कर रही है। बताया गया है कि ये छापेमारी पहले से चल रहे मामले...

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के आवास पर केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI ने छापे मारे हैं।  जांच एजेंसी की यह रेड कांग्रेस नेता के दिल्ली एवं चेन्नई स्थित आवासों पर पड़ी है। सीबीआई 11 ठिकानों पर सर्च कर रही है। CBI ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कार्ति चिदंबरम को संयुक्त प्रगतिशील गठबन्धन (संप्रग) शासन के दौरान चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत मिली थी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के सांसद आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश के लिए कथित तौर पर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के आरोप में आपराधिक मामलों का सामना भी कर रहे हैं।
 


कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से संबंधित 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करने से संबंधित है, जब उनके पिता वित्त मंत्री थे।

बता दें कि पी चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड आज सुबह 6 बजे से जारी है। सीबीआई के इस रेड पर चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा कि उनके यहां जांच एजेंसी के इतने छापे पड़े हैं कि वह गिनती भूल गए हैं। समाचार एजेंसी  से बातचीत में कार्ति ने कहा कि सीबीआई उनके कार्यालय एवं घरों सहित अन्य जगहों पर सर्च कर रही है। 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!