दिल्लीः सिसोदिया के घर 14 घंटे चली CBI की रेड, डिप्टी CM का फोन-लैपटॉप जब्त, मॉर्निग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 20 Aug, 2022 05:29 AM

cbi raid lasted for 14 hours at sisodia s house phone and laptop also seized

सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि कई घंटों की तलाशी के बाद एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया

नेशनल डेस्कः सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि कई घंटों की तलाशी के बाद एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया तथा उसने कुछ फाइल भी अपने कब्जे में ले लीं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे।
PunjabKesari
केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को मिला सेवा विस्तार, एक साल और बढ़ाया कार्यकाल
केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को शुक्रवार को 22 अगस्त 2023 तक के लिए एक साल का सेवा विस्तार दिया गया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह कहा गया है। भल्ला, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1984 बैच के असम-मेघालय कैडर के अधिकारी हैं। उन्हें 2019 में केंद्रीय गृह सचिव नियुक्त किया गया था। 

'आप' के संजय सिंह का दावा, 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा
आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को दावा किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी बनाम अरविंद केजरीवाल होगा। आप ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के छापा मारने के मद्देनजर अगले आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनौती देने वाले सबसे प्रमुख दल के रूप में खुद (आप) को प्रायोजित करते हुए यह दावा किया। 

भारत से 'दोस्ती' चाहते हैं पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ, कश्मीर पर दिया ये बयान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ‘‘समानता, न्याय और आपसी सम्मान'' के सिद्धांतों और कश्मीर मुद्दे के समाधान के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा व्यक्त की है। मीडिया की एक खबर में शुक्रवार को यह कहा गया। पाकिस्तान प्रायोजित सीमा पार से आतंकवाद और कश्मीर मुद्दे को लेकर द्विपक्षीय संबंधों में तनाव के बीच शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए ‘‘सहायक भूमिका'' निभाने का भी आग्रह किया। 

दिल्ली से हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन गिरफ्तार, लश्कर और अल-बदर के लिए जुटाता था फंड
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि 48 वर्षीय हवाला संचालक को आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को कथित रूप से धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विशेष पुलिस आयुक्त एच जी एस धालीवाल ने कहा कि गिरफ्तार हवाला संचालक की पहचान दिल्ली के तुकर्मान गेट निवासी मोहम्मद यासीन के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि एक संयुक्त अभियान में दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों की मदद से उसे गिरफ्तार किया। 

सिसोदिया पर सीबीआई रेड के बीच LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर
दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की छापेमारी के कुछ घंटों बाद ही शुक्रवार को दर्जनभर आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। दिल्ली सरकार के सेवा विभाग की ओर से जारी स्थानांतरण आदेश के अनुसार, जिनका स्थानांतरण किया गया है उनमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित प्रकाश राय भी शामिल हैं जो 2007 बैच के एजीएमयूटी काडर के आईएएस अधिकारी हैं। 

सड़क के बीचों बीच शराब पीना पड़ा महंगा, बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
बॉडी बिल्डर और इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर बॉबी कटारिया को सड़क के बीचों बीच कुर्सी डालकर सरेआम शराब पीना महंगा पड़ गया। दरअसल बॉबी कटारिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया। बता दें कि देहरादून की एक स्थानीय अदालत ने बॉडी बिल्डर और इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर बॉबी कटारिया के खिलाफ सड़क के बीचों बीच कुर्सी डालकर सरेआम शराब का सेवन करने के आरोप में गैर जमानती वारंट (एनबीडब्लू) जारी किया है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 25 Sep,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!