चाइल्ड पॉर्नोग्राफी केस में CBI की 20 राज्यों के 56 ठिकानों पर छापेमारी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Sep, 2022 12:31 PM

cbi raided union territories child abuse

बाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के दो मामलों में सीबीआई ने 20  राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी दी।

नेशनल डेस्क: बाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के दो मामलों में सीबीआई ने 20  राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी दी। सीबीआई  ने ‘ऑपरेशन मेघ चक्र' के तहत बाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री (सीएसएएम) के ऑनलाइन प्रसार से जुड़े दो मामलों में शनिवार को 19 राज्यों और एक केंद्र-शासित प्रदेश में 56 ठिकानों की तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छापेमारी इंटरपोल सिंगापुर से मिली सूचना और पिछले साल के ‘ऑपरेशन कार्बन' के दौरान प्राप्त खुफिया जानकारी पर आधारित है। छापेमारी अभियान क्लाउड स्टोरेज सेवाओं पर लक्षित है, जिसका इस्तेमाल अपराधी बच्चों के साथ अवैध यौन गतिविधियों के ऑडियो-विजुअल प्रसारित करने के लिए करते हैं। इसी के चलते इस अभियान को ‘ऑपरेशन मेघ चक्र' नाम दिया गया। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने देशभर में सीएसएएम प्रसारित करने वाले अपराधियों के खिलाफ छापे मारे हैं। 

 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!