अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 5 दिन की CBI रिमांड पर भेजा बिचौलिया मिशेल

Edited By vasudha,Updated: 10 Dec, 2018 04:43 PM

cbi special court sends christian michel to 5 days of remand

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को  आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है...

नेशनल डेस्क: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को  आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने मिशेल को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है।
PunjabKesari

सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत से मिशेल की 9 दिनों की रिमांड मांगी। एजेंसी ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड का कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। वह पूछताछ के दौरान जवाब देने में भी टालमटोल कर रहा है। मिशेल को बुधवार को एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था।
PunjabKesari

यूएई की एक अपीलीय अदालत द्वारा 19 नवंबर को निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखने पर मिशेल को भारत लाया गया। अधिकारी ने दावा किया कि एजेंसी के पास मिशेल के खिलाफ पर्याप्त सबूत है और उनका सामना मामले में अन्य आरोपियों से भी करवाया जाएगा। 

PunjabKesari
आरोप है कि मिशेल ने सह-आरोपियों के साथ मिलकर आपराधिक षडयंत्र रचा। सह आरोपी में तत्कालीन वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। षड्यंत्र के तहत लोक सेवकों ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की उड़ान भरने की ऊंचाई 6000 मीटर से घटाकर 4500 मीटर कर अपने सरकारी पद का दुरुपयोग किया। भारत सरकार ने आठ फरवरी 2010 को रक्षा मंत्रालय के जरिए ब्रिटेन की अगस्तावेस्टलैंड इंटरनेशनल लि़ को लगभग 55.62 करोड़ यूरो का ठेका दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!