होम क्वारनटीन के फैसले पर दिल्ली में छिड़ा विवाद, फिर आमने-सामने आए केंद्र और केजरीवाल सरकार

Edited By vasudha,Updated: 20 Jun, 2020 01:22 PM

center and delhi government face to face with quarantine

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार घर में पृथक-वास का कार्यक्रम रद्द करने के उपराज्यपाल के आदेश का डीडीएमए की बैठक में विरोध करेगी। सिसोदिया ने शनिवार को होने जा रही बैठक से कुछ ही मिनट पहले यह बात की...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार घर में पृथक-वास का कार्यक्रम रद्द करने के उपराज्यपाल के आदेश का डीडीएमए की बैठक में विरोध करेगी। सिसोदिया ने शनिवार को होने जा रही बैठक से कुछ ही मिनट पहले यह बात की। 

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह आदेश आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है और इससे दिल्ली में अराजकता पैदा हो जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक दोपहर को होगी। हम घर में पृथक-वास को रद्द करने के उपराज्यपाल के आदेश का विरोध करेंगे और इसे बदलने की मांग करेंगे। घर में पृथक-वास के कार्यक्रम को रद्द करने का यह आदेश आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के विपरीत है और इससे दिल्ली में अराजकता पैदा हो जाएगी।

 

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को आदेश दिया कि कोविड-19 के हरेक मरीजों के लिए घर पर पृथक-वास के बजाए पांच दिन संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रहना जरूरी होगा। दिल्ली सरकार ने इस आदेश का विरोध करते हुए कहा कि यह ‘‘मनमाना'' आदेश है और इससे पहले से ही दबाव झेल रही स्वास्थ्यसेवा प्रणाली पर बोझ बढ़ेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!