कोरोना की स्थिति पर अमित शाह की मीटिंग खत्म, केजरीवाल बोले-बढ़ाए जाएंगे ICU बेड

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Nov, 2020 07:12 PM

center in action on rising corona cases in delhi

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोविड-19 स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में अमित शाह के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल...

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में अमित शाह के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) और सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) मौजूद थे।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक में कहा कि दिल्ली में आरटी-पीसीआर टेस्ट को दोगुना किया जाएगा। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर की मोबाइल टेस्टिग वैन को कुछ खास स्थानों पर तैनात किया जाएगा। शाह ने कहा, दिल्ली में कोरोना के हल्के लक्षणों वाले COVID रोगियों के उपचार के लिए कुछ MCD अस्पतालों को COVID समर्पित अस्पतालों में परिवर्तित किया जाएगा।


केजरीवाल ने केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया 
गृहमंत्री शाह के साथ हुई बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या आईसीयू बेड की है। इसलिए उन्हें बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा, मैं केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने ये मीटिंग बुलाई। इस वक्त ये जरूरी है कि सभी लोग मिलकर काम करें ताकि दिल्ली के लोगों की जान को बचाया जाए। 20 अक्टूबर के बाद से दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में कोविड बेड की संख्या तो ठीक है लेकिन आईसीयू बेड की संख्या कम है।

PunjabKesari
केंद्र सरकार ने हमें भरोसा दिलाया कि डीआरडीओ का जो सेंटर है, वहां पर अगले दो दिनों में पांच सौ आईसीयू बेड्स उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उसके अगले कुछ दिनों में 250 और उपलब्ध कराए जाएंगे। लगभग 750 आईसीयू बेड्स वहां पर उपलब्ध हो जाएंगे। टेस्ट की संख्या को साठ हजार से बढ़ाकर एक लाख तक ले जाना है।

24 घंटे में सामने आए 7340 नए मामले
बता दें कि दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने दिल्ली सरकार को चिंता में डाल दिया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7340 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना के चलते 96 लोगों की मौत भी हुई है। कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अब दिल्ली में 7519 हो गई है। कुल संक्रमितों के आंकड़े की बात करें तो दिल्ली में यह आंकड़ा 4,82,170 हो गया है। दिल्ली में कुल एक्टिव केस की संख्या 44456 है। हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 7117 मरीज ठीक हुए हैं जिसके बाद ठीक हुए लोगों का कुल आंकड़ा 4,30,195 हो गया है। 

 

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!