आठवले की मोदी सरकार से अपील, प्रमोशन में रिजर्वेशन लागू करने का कानून बनाए केंद्र

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Jan, 2023 05:17 PM

central government should make law to implement reservation in promotion

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में कहा केंद्र सरकार को प्रोन्नति में आरक्षण बहाल करने के लिए कानून बनाने का काम...

 

नेशनल डेस्क: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में कहा केंद्र सरकार को प्रोन्नति में आरक्षण बहाल करने के लिए कानून बनाने का काम करना चाहिए। राजग की बैठक में आठवले ने कहा कि आजादी के बाद 26 जनवरी 1950 को देश में संविधान लागू होने के साथ ही प्रोन्नति में आरक्षण का कानून लागू था किंतु उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सभी राज्यों को इस विषय पर कानून बनाना था।

परंतु अधिकांश राज्यों ने कानून नही बनाए इसलिए आरपीआई की मांग है कि अनुसूचित जाति (एससी) के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार को नियम बनाने हेतु आवश्यक कदम उठाएं जानें चाहिए। आठवले ने बैठक में एस.सी. विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति योजना में दी जाने वाली धनराशि को प्रत्येक पांच वर्ष में वृद्धि करने एवं न्यूनतम एक हजार प्रतिमाह छात्रवृति की मांग की। साथ ही ओबीसी आरक्षण में वर्गीकरण विषय पर भी केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित कराया।

आठवले ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में राजग को एतिहासिक विजय मिलेगी और देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुन: भारी बहुमत के साथ सरकार बनेगी। आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ है और आगे भी मजबूती के साथ रहेगी। उन्होने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार विगत कई वर्षो में देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसान, मजदूर, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक,महिला , युवा सहित सभी वर्गो के उत्थान के लिए निरन्तर कार्य कर रही है इसलिए आगामी लोकसभा चुनावों में राजग गठबन्धन को एतिहासिक विजय मिलेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!