कैंसर मरीज के लिए रक्तदान करने को CRPF के जवानों ने रोजा तोड़ा

Edited By Anil dev,Updated: 14 Jun, 2018 04:22 PM

central reverse police cancer crpf blood donation

कश्मीर घाटी में तैनात केंद्रीय रिवर्ज पुलिस बल के दो जवानों ने आज कैंसर पीड़ित महिला की मदद के वास्ते रक्तदान करने के लिए अपना रोजा तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ‘‘ मददगार ’’ हेल्पलाइन पर कुछ दिन पहले किश्तवाड़ निवासी...

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में तैनात केंद्रीय रिवर्ज पुलिस बल के दो जवानों ने आज कैंसर पीड़ित महिला की मदद के वास्ते रक्तदान करने के लिए अपना रोजा तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ‘‘ मददगार ’’ हेल्पलाइन पर कुछ दिन पहले किश्तवाड़ निवासी अनिल सिंह का फोन आया । सिंह ने ल्यूकेमिया से पीड़ित अपनी बहन पूजा देवी के लिए जरूरी रक्त एकत्र करने में मदद मांगी। बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिंह परिवार को छह इकाई रक्त की आवश्यकता थी। उन्होंने बताया कि पारिवार के सदस्यों से दो बोतल खून का इंतजाम हो गया है लेकिन उन्हें चार इकाई रक्त की और आवश्यकता है। 

रमजान के महीने में जवानों ने रखा हुआ था रोजा
केंद्रीय रिवर्ज पुलिस बल के कश्मीर में तैनात चार जवान स्वेच्छा से रक्तदान के लिए तैयार हो गए। इसमें उप निरीक्षक संजय पासवान, कांस्टेबल रामनिवास , मदस्सर रसूल भट और मोहम्मद असलम मीर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि भट और मीर ने रमजान के महीने में रोजा रखा हुआ था । उन्होंने अपना रोजा तोड़ा और रक्तदान किया। सभी चार जवान शेर ए कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में कल गए जहां वह महिला इलाज के लिए भर्ती है । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पिछले साल जून में लोगों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन ‘‘ मददगार ’’ की शुरूआत की थी जिसका मकसद घाटी में परेशान लोगों की मदद करना है । लगभग दो सप्ताह पहले डोडा के आशिक हुसैन ने अपने नवजात बच्चे की तत्काल सर्जरी के लिए मदद मांगी थी। अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ ने सरकारी अस्पताल में नवजात की बिल्कुल मुफ्त में सर्जरी करवाई थी ।      

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!