मॉब लिंचिंग मेे मारे गए पहलू खान के खिलाफ 2 साल बाद चार्जशीट दायर, भड़के ओवैसी

Edited By vasudha,Updated: 29 Jun, 2019 07:51 PM

राजस्थान पुलिस ने दो साल पहले गौ रक्षकों की भीड़ द्वारा मारे गए डेयरी किसान पहलू खान के खिलाफ गौ तस्करी के आरोप में चार्जशीट दायर कर दी है। मवेशियों के परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले पिक-अप ट्रक के मालिक का नाम भी इस चार्जशीट में शामिल है...

नेशनल डेस्क: राजस्थान पुलिस ने दो साल पहले गौ रक्षकों की भीड़ द्वारा मारे गए डेयरी किसान पहलू खान के खिलाफ गौ तस्करी के आरोप में चार्जशीट दायर कर दी है। मवेशियों के परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले पिक-अप ट्रक के मालिक का नाम भी इस चार्जशीट में शामिल है। 

PunjabKesari
पहलू खान और उनके बेटों पर राजस्थान गोवंशीय पशु (वध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम 1995 की धारा 5, 8 और 9 लगाई गई है।ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट पर कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भाजपा कांग्रेस एक समान है। 

PunjabKesari
 

बता दें कि एक अप्रैल, 2017 को अलवर में खान दो बेटे के साथ मवेशियों को गाड़ी से लेकर जा रहे थे, तभी गोरक्षकों की भीड़ ने पीट-पीटकर उन्हे मार डाला था। इस घटना के वक्त राज्य में भाजपा की सरकार थी और वसुंधरा राजे सिंधिया मुख्यमंत्री थी। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार की तरफ से पिछले साल 30 दिसंबर को यह चार्जशीट तैयार की गई थी।

PunjabKesari

 29 मई, 2019 को बहरोड़ के एडिशनल चीफ जुडिशियल मजिस्‍ट्रेट की अदालत में चार्जशीट पेश की गई। पहलू खान के बड़े बेटे इरशाद ने इस चार्जशीट का विरोध जताते हुए कहा कि हमने अपने पिता को पहले ही खो दिया और अब हम पर गौ तस्करों के आरोप लगाए गए हैं। हमें उम्मीद थी कि राजस्थान में नई कांग्रेस सरकार हमारे खिलाफ मामले की समीक्षा करेगी और वापस लेगी, लेकिन अब हमारे खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!