महिला पायलट को बुलाने की जिद पर अड़ा रहा एअर इंडिया का पायलट, दो घंटे लेट हुई फ्लाइट

Edited By ,Updated: 07 Apr, 2016 09:33 AM

chennai airport airindia airline airline

चेन्नई एयरपोर्ट पर पायलट की जिद की वजह से एयर इंडिया की फ्लाइट करीब 2 घंटे तक रनवे पर ही खड़ी रही। दरअसल, पायलट ने इसलिए प्लेन को रोककर रखा, क्योंकि उसने एयरलाइन से अपनी पसंद की महिला को-पायलट की मांग की थी।

नई दिल्ली: चेन्नई एयरपोर्ट पर पायलट की जिद की वजह से एयर इंडिया की फ्लाइट करीब 2 घंटे तक रनवे पर ही खड़ी रही। दरअसल, पायलट ने इसलिए प्लेन को रोककर रखा, क्योंकि उसने एयरलाइन से अपनी पसंद की महिला को-पायलट की मांग की थी। पहले तो अथॉरिटी ने उसकी मांग पूरी करने से मना कर दिया, पर बाद में फ्लाइट लेट होते देखकर पसंद को-पायलट भेजने की शर्त मंजूर कर ली। इसके बावजूद फ्लाइट करीब ढाई घंटे लेट हो गई। मांग न मानने पर पायलट ने बीमार होने की धमकी भी दी थी। फ्लाइट में 110 पैसेंजर्स थे।

ये घटना चेन्नई से तिरुवनंतपुरम के रास्ते मालदीव की राजधानी माले जाने वाली एअर इंडिया की उड़ान में हुई। बताया जाता है कि पायलट ने मंगलवार को एअर इंडिया के रोस्टर डिपार्टमेंट से कहा था कि बुधवार के लिए फ्लाइट नंबर एआई 263-264 में उसके साथ उसी महिला को-पायलट को तैनात किया जाए। जिसे वह अपने साथ चाहता है।

रोस्टर डिपार्टमेंट ने उससे कहा कि उसकी मांग नहीं मानी जा सकती, क्योंकि उस महिला को-पायलट को पहले ही दिल्ली की फ्लाइट में भेजा जाना तय किया जा चुका है। इस पर पायलट नाराज हो गया। उसने रोस्टर विभाग को फोन कर धमकी दी। कहा कि यदि उसी महिला को-पायलट को उसके साथ नहीं भेजा गया तो वह बीमार होने की रिपोर्ट करेगा।

इस पर भी जब रोस्टर ने उसकी बात नहीं मानी, तो उसने मंगलवार को बीमार होने की बात कही। फ्लाइट लेट होते देखकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पायलट की पसंद की को-पायलट को साथ में भेजने का फैसला किया। इसके चलते फ्लाइट सुबह 7 बजे के अपने तय वक्त के बजाए सुबह 9 बजकर 13 मिनट पर रवाना हो सकी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!