छत्तीसगढ़ चुनावः दूसरे चरण में शाम पांच बजे तक 65% मतदान, लगी हैं लंबी कतारें

Edited By Yaspal,Updated: 20 Nov, 2018 06:15 PM

chhattisgarh election second phase 65 voting has been started till five

भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक लगभग 65 प्रतिशत मतदान हो चुका है...

रायपुरः भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक लगभग 65 प्रतिशत मतदान हो चुका है। तमाम मतदान केन्द्रों पर अभी भी मतदाताओं की भीड़ लगी है।  राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार दोपहर पांच बजे तक औसतन 65 प्रतिशत मतदान हो चुका है। शाम चार बजे तक सूरजपुर में 60,जांजगीर में,सरगुजा में 63,रायगढ़ में 60.5 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। सुरक्षा कारणों से बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के घुर नक्सल प्रभावित दो मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था,यहां मतदान तीन बजे समाप्त हो गया। राज्य के तमाम मतदान केन्द्रों पर अभी भी मतदाताओं की कतारे है। मतदान केन्द्र परिसर में जो भी मतदाता नियत समय पांच बजे तक पहुंच गए है,उनके मतदान पूरा होते तक मतदान चलता रहेगा। इससे मतदान के अन्तिम आकंडे में देरी हो सकती है।अन्तिम आकंडे आने पर वोटिंग प्रतिशत में और इजाफा होने की संभावना है।

PunjabKesari

राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने तमाम स्थानों पर ईवीएम की खराबी की वजह से मतदान केन्द्रों से वापस लौट गए मतदाताओं से दुबारा मतदान आने की अपील की थी।उन्होने स्वीकार किया कि राज्य में लगभग 160 स्थानों से ईवीएम खराब होने की शिकायते मिली थी, जिन्हे आधे घंटे के भीतर बदल दिया गया।

PunjabKesari

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों ने राज्य में 500 से भी अधिक ईवीएम खराब होने का दावा का है। विरोधी दलों ने इससे मतदान के प्रभावित होने तथा मतदाताओं के मतदान केन्द्र से वापस लौट जाने का भी दावा किया है। कांग्रेस ने ईवीएम खराब होने की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए इसके पीछे साजिश का आरोप लगाया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!