छत्तीसगढ़ चुनावः बीजेपी पर लगे खरीद-फरोख्त के आरोप, कांग्रेस ने की मान्यता रद्द करने की मांग

Edited By Yaspal,Updated: 19 Oct, 2018 12:03 AM

chhattisgarh elections bjp s allegations of purchase and distribution

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं, वैसे ही राज्यों में नेताओं का दल-बदल और खरीद-फरोख्त शुरू हो गई...

नेशनल डेस्कः  पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं, वैसे ही राज्यों में नेताओं का दल-बदल और खरीद-फरोख्त शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी विधायकों की खरीद-फरोख्त का एक ऑडियो टेप सामने आया है, जिसके बाद राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने इस ऑडियो टेप को आधार बनाकर चुनाव आयोग से बीजेपी की मान्यता खत्म करने की मांग की है। माना जा रहा है कि यह टेप कंबल वाले बाबा के नाम से मशहूर गणेश यादव का है। टेप में मंत्री पद का ऑफर देकर बीजेपी में शामिल होने की बात कही गई है।

PunjabKesari

राज्य के गृह मंत्री राम सेवक पैकरा के बेहद करीबी माने जाने वाले कंबल वाले बाबा ने स्वीकार किया है कि यह ऑडियो टेप उन्हीं का है और वो खुद इतने सक्षम हैं कि किसी को भी मोटी रकम दे सकते हैं। राजनांदगांव पहुंचे कंबल वाले बाबा ने बीजेपी नेता मधुसूदन यादव से मुलाकात की और उनके साथ ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर भी चर्चा की। इस दौरान कंबल वाले बाबा मीडिया से बचते नजर आए। लेकिन उन्होंने इस बात को स्वीकार करने में जरा भी देर नहीं लगाई कि यह ऑडियो उनका है।

PunjabKesari

इस ऑडियो टेप के वायरल होने के बाद छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो टेप कंबल वाले बाबा का है। वो इसमें अंबिकापुर के लुंड्रा विधानसभा सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक चिंतामणि महाराज से बातचीत कर रहे हैं। ऑडियो टेप में कंबल वाले बाबा कांग्रेसी विधायक को बीजेपी में शामिल होने का प्रलोभन दे रहे हैं। इसके लिए उन्हें 10 करोड़ रुपए नकद और मंत्री पद का ऑफर भी दिया जा रहा है।

PunjabKesari

बातचीत में कंबल वाले बाबा उर्फ गणेश यादव का दावा है कि वह मुख्यमंत्री रमन सिंह की स्वीकृति के बाद ही यह प्रस्ताव दे रहे हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज ने कंबल वाले बाबा के इस ऑफर को ठुकरा दिया है। उन्होंने अपने साथ हुई इस बातचीत के ऑडियो टेप को कांग्रेस आलाकमान को भी सौंपा है। वहीं, इस ऑडियो टेप को सार्वजनिक कर कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने विधायक की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। चुनाव आयोग को यह टेप सौंपकर कांग्रेस ने बीजेपी की मान्यता रद्द करने की मांग की है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!